फोटो गैलरी

Hindi NewsFIFA QUALIFIER: भारत ने आखिर चखा जीत का स्वाद, गुआम को हराया

FIFA QUALIFIER: भारत ने आखिर चखा जीत का स्वाद, गुआम को हराया

भारत ने गुरुवार को गुआम को 1-0 से हराकर लगातार पांच हार के बाद 2018 फुटबॉल विश्व कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की।       लगातार बारिश के कारण फिसलन भरे हालात...

FIFA QUALIFIER: भारत ने आखिर चखा जीत का स्वाद, गुआम को हराया
एजेंसीFri, 13 Nov 2015 10:01 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने गुरुवार को गुआम को 1-0 से हराकर लगातार पांच हार के बाद 2018 फुटबॉल विश्व कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की।
     
लगातार बारिश के कारण फिसलन भरे हालात में हुए ग्रुप डी के इस मुकाबले में 41वें मिनट में सहनाज सिंह को खतरनाक टैकल के बाद बाहर भेज दिया गया था जिससे भारतीय टीम दूसरे हाफ में पूरे समय 10 खिलाड़ियों के साथ खेली लेकिन इसके बावजूद जीत दर्ज करने में सफल रही। 
     
कांतीर्वा स्टेडियम में रोबिन सिंह ने 10वें मिनट में महत्वपूर्ण गोल दागकर भारत को तीन अंक दिलाए।

इस जीत के बावजूद भारत तीन अंक के साथ पांच टीमों के ग्रुप में अंतिम स्थान पर चल रहा है। गुआम सात अंक के साथ चौथे स्थान पर है। भारत पहले ही 2018 विश्व कप के क्वालीफाइंग के अंतिम दौर की दौड़ से बाहर हो चुका है लेकिन आज की जीत ने उसे 2019 एशिया कप में क्वालीफाई करने के लिए अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है।
     
ग्रुप विजेता और चार सर्वश्रेष्ठ उप विजेता टीमें 2018 फीफा विश्व कप के अंतिम क्वालीफाइंग दौर में जगह बनाएंगी। ग्रुप में ईरान और ओमान के छह मैचों के बाद समान 18 अंक हैं। क्वालीफाइंग के शुरुआती चरण की अगली सर्वश्रेष्ठ 24 टीमें एक अलग प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी और 24 टीमों के 2019 एशिया कप के बाकी बचे 12 स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा पेश करेंगी।
     
मैच में रोबिन ने जल्द ही भारत को बढ़त दिला दी। बेंगलुरू एफसी की ओर से खेलने वाले इस स्ट्राइकर ने अपने घरेलू दर्शकों के सामने क्लब के अपने साथी और कप्तान सुनील छेत्री से मिले पास पर गोल दागा।
     
मेजबान टीम को हालांकि 41वें मिनट में झटका लगा जब सहनाज को जस्टिन ली पर खतरनाक टैकल करने के लिए लाल कार्ड दिखाया गया। भारतीय ने हालांकि धैर्य बनाए रखा और जीत दर्ज की। गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने गुआम के कई हमलों को नाकाम करके उसे बराबरी हासिल करन से महरूम रखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें