DA Image
10 अप्रैल, 2021|5:08|IST

अगली स्टोरी

गारबाइन मुगुरुजा बनीं चाइना ओपन चैंपियन

गारबाइन मुगुरुजा बनीं चाइना ओपन चैंपियन

पांचवीं सीड स्पेन की गारबाइन मुगुरुजा चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट की महिला एकल चैंपियन बन गईं। उन्होंने फाइनल मुकाबले में 12वीं सीड स्विटजरलैंड की टीमिया बासिनस्की को रविवार को 7-5, 6-4 से हराया।
       
टोरंटो सिनसिनाटी ओपन, न्यू हेवन और साल के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में शुरुआती दौर में हार का सामना करने वाली 22 वर्षीय मुगुरुजा ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया। बीजिंग में खेली गई चैंपियनशिप में उन्होंने टॉप आठ खिलाड़ियों में शामिल कार्ला सुआरेज और एना इवानोविच को हराया।
       
पहले सेट को जीतने के लिये मुगुरुजा ने लगातार पांच गेम जीते जिसके बाद दूसरे सेट में उन्होंने 12वीं सीड स्विस खिलाड़ियों को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। दूसरा सेट 6-4 से जीतने के बाद मुकाबला अपने नाम कर लिया।  

इस जीत के बाद वह महिला रैंकिंग में अब चौथे स्थान पर पहुंच जाएंगी। सोमवार को जब डब्ल्यूटीए की नई रैंकिंग जारी होगी तो मुगुरुजा को उसमें चौथा स्थान हासिल होगा। वह अंकों में विश्व की नंबर तीन मारिया शारापोवा से मात्र एक कदम पीछे होंगी।
      
खिताब जीतने के बाद मुगुरुजा स्टेडियम में भावुक हो गईं और उन्होंने इस टूर्नामेंट को अपने कोच को समर्पित किया। उन्होंने कहा, 'मैं यह खिताब किसी को समर्पित करना चाहती हूं। मैं दरअसल बहुत दूर से यहां खेलने आई हूं। मैं करीब दो साल पहले लगभग संन्यास ले चुकी थी लेकिन मेरे कोच दिमित्रि ने भरपूर साथ दिया। आपका हर दिन के लिए बहुत बहुत शुक्रिया।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Garbain Muguruja became China Open champion