फोटो गैलरी

Hindi Newsकॉलेजों में प्रवेश को 15 जून से शुरू होगी काउंसलिंग

कॉलेजों में प्रवेश को 15 जून से शुरू होगी काउंसलिंग

कॉलेजों में प्रवेश को 15 जून से शुरू होगी काउंसलिंग

कॉलेजों में प्रवेश को 15 जून से शुरू होगी काउंसलिंग
Thu, 25 May 2017 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) की ओर से मई माह के अंत तक राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। विश्वविद्यालय कॉलेजों में प्रवेश के लिए 15 जून से काउंसलिंग की शुरुआत करेगा। इस बार कॉलेजों में सीधे प्रवेश के लिए काउंसलिंग के दौरान छात्रों को पंजीकरण कराना होगा।

विश्वविद्यालय ने इसके पूर्व कॉलेजों में दाखिले के लिए राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई)-2017 की 25 मई से प्रस्तावित काउंसलिंग टाल दी थी। विवि ने यूपी बोर्ड के नतीजों के जारी होने में हो रही देरी को देखते हुए यह फै सला लिया है। विवि प्रशासन ने बताया कि यूपी बोर्ड पर परीक्षा के नतीजे आने के बाद काउंसलिंग का नया कार्यक्रम जारी किया जाएगा। यह प्रक्रिया आगामी 15 से 20 जून के बीच होने की संभावना है।

सीटें भरने के लिए विवि ने फैसला बदला

इस बार राज्य प्रवेश परीक्षा में अभ्यर्थियों की कम संख्या को देखते हुए विवि ने अपना फैसला बदला है। पहले विश्वविद्यालय की ओर से कॉलेजों में छात्रों के सीधे प्रवेश को रोका गया था। इसका कॉलेजों ने विरोध किया था। पहले राज्य प्रवेश परीक्षा में अभ्यर्थियों की कम संख्या और फिर विश्वविद्यालय की ओर से छात्रों के सीधे प्रवेश में रोक के बाद कॉलेज प्रबंधकों की चिंता बढ़ गई थी। ऐसे में कॉलेजों की मांग पर विश्वविद्यालय ने अपना फैसला बदला है।

कॉलेजों में अगस्त से शुरू हो जाएगा नया सत्र

विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इस बार अगस्त माह से इंजीनियरिंग व प्रबंधन कॉलेजों में नए सत्र की शुरुआत की जाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने बताया कि कॉलेजों में समय से नया सत्र शुरू करने का प्रयास है, जिससे परीक्षा परिणामों में भी देरी न हो और समय से सत्र पूरा हो सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें