फोटो गैलरी

Hindi Newsनौकरी दिलाने के नाम पर 15 युवकों को ठगा

नौकरी दिलाने के नाम पर 15 युवकों को ठगा

नोएडा। संवाददातासेक्टर-20 थाना क्षेत्र में एक कंपनी ने नौकरी के नाम पर 15 युवकों से लाखों रुपये ठग लिए। युवकों का आरोप है कि आरोपी अब नाम बदलकर सेक्टर-16 में काम कर रहे हैं। पीड़ितों की शिकायत पर...

नौकरी दिलाने के नाम पर 15 युवकों को ठगा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 19 Apr 2017 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। संवाददाता

सेक्टर-20 थाना क्षेत्र में एक कंपनी ने नौकरी के नाम पर 15 युवकों से लाखों रुपये ठग लिए। युवकों का आरोप है कि आरोपी अब नाम बदलकर सेक्टर-16 में काम कर रहे हैं। पीड़ितों की शिकायत पर कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पश्चिम बंगाल निवासी निशांत ने बताया कि उसने सिविल से बीटेक किया है। एक दोस्त के जरिए तीन माह पहले उसकी मुलाकात गौरव सहरावत से हुई। गौरव सेक्टर-16 के ए ब्लॉक में दफ्तर चलाता है। आरोप है कि सिविल क्षेत्र में नौकरी दिलाने के नाम पर गौरव ने उससे 20 हजार रुपये ले लिए। इसी तरह आरोपी ने प्रांजल गुप्ता और आशीष सहित 15 लोगों से रुपये ले लिए। इसके बाद आरोपी नौकरी के बारे में पूछने पर टरकाता रहा। आरोपी रुपये वापस करने के बजाए दूसरे नाम से दफ्तर खोलकर काम कर रहा है।

नियुक्ति पत्र दिए थे

आरोपी ने सभी युवकों को नियुक्ति पत्र दिए थे। पत्र में युवकों की काम करने की जगह ग्रेटर नोएडा और नोएडा एक्सटेंशन दिखाई गई लेकिन जगह पर बिल्डर साइट नहीं है। ज्यादा दबाव डालने पर आरोपी ने रुपये वापस करने की बात कही। बाद में वह मुकर गया।

नए छात्रों को शिकार बनाया

आरोपी के झांसे में पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, मध्य प्रदेश, हरियाणा व दिल्ली के युवक आए हैं। युवकों का कहना है कि वह पढ़ाई पूरी करने के बाद से नौकरी की तलाश में थे। इस संबंध में कोतवाली सेक्टर 20 प्रभारी का कहना है कि युवकों ने शिकायत की है। मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें