फोटो गैलरी

Hindi Newsसम-विषम योजना लागू करते वक्त वोट बैंक के बारे में नहीं सोचा: केजरीवाल

सम-विषम योजना लागू करते वक्त वोट बैंक के बारे में नहीं सोचा: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने इस आशंकाओं के बाद भी सम-विषम योजना लागू करने का फैसला किया कि इस कदम से पार्टी के वोट बैंक पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है।...

सम-विषम योजना लागू करते वक्त वोट बैंक के बारे में नहीं सोचा: केजरीवाल
एजेंसीSun, 03 Jan 2016 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने इस आशंकाओं के बाद भी सम-विषम योजना लागू करने का फैसला किया कि इस कदम से पार्टी के वोट बैंक पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है।

बहरहाल, केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि लोगों ने पहल की तारीफ की है और योजना को लागू करने में सरकार से सहयोग किया है क्योंकि पर्यावरण संरक्षण एक बड़ी चुनौती है।

यहां एक किताब के विमोचन के अवसर पर केजरीवाल ने कहा, करीब डेढ़ महीने पहले जब सम-विषम योजना पर मंथन चल रहा था तो आशंकाएं जाहिर की गई थीं कि यदि योजना लागू की जाती है तो दिल्ली की जनता हमसे निराश हो जाएगी और हम 2017 के दिल्ली नगर निगम चुनाव हार जाएंगे लेकिन यातायात एवं प्रदूषण की समस्याओं के त्वरित समाधान को देखते हुए यह योजना अहम थी।

केजरीवाल ने कहा, हम हर चीज को वोट बैंक के तौर पर नहीं देखते क्योंकि ऐसे सोचने से तो हम लोगों के फायदे के लिए काम ही नहीं कर पाएंगे। यदि हम सिर्फ वोट बैंक के बारे में चिंतित रहते और परंपरागत राजनीति पर ही ध्यान देते तो हम सम-विषम योजना को लागू नहीं कर पाते।

मुख्यमंत्री ने कहा, योजना की सफलता ने हमारे इस भरोसे को बढ़ाया है कि यदि लोगों को साथ लेकर चला जाए तो मुश्किल काम भी संभाले जा सकते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार की योजना यह सुनिश्चित करने की थी कि सम-विषम योजना महज एक नारा बनकर न रह जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें