अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोर्ट ने चंद्रा बंधुओं को 2 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

कोर्ट ने चंद्रा बंधुओं को 2 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में रियल एस्टेट कंपनी यूनीटेक के प्रबंध निदेशक संजय चंद्रा और उनके भाई अजय चंद्रा को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने देर रात गुरुग्राम सेक्टर-70 स्थित चंद्रा बंधुओं के घर पर अचानक छापा मारकर दोनों को एक साथ गिरफ्तार किया। अदालत ने चंद्रा बंधुओं को तीन अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मधुर वर्मा ने बताया कि चंद्रा बंधुओं के खिलाफ गुरुग्राम परियोजना में घर खरीदने के लिए पैसा लगाने वालों की ओर से 91 शिकायतें दर्ज कराई गई हैं। यह आरोप भी है कि इस परियोजना के लिए यूनीटेक ने सक्षम प्राधिकार से आवश्यक अनुमति भी नहीं ली थी। चंद्रा बंधुओं पर आरोप है कि इसी सेक्टर में उनकी कंपनी ने एक आवासीय परियोजना के नाम पर बड़ी संख्या में लोगों से पैसे जुटाए, लेकिन तय समय पर ग्राहकों को न तो फ्लैट तैयार करके दिए गए और न ही नियमानुसार उनके पैसे ब्याज समेत पैसे लौटाए। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, परियोजना में 91 लोगों ने 35 करोड़ रुपये निवेश किए हैं।

विदेशी खातों में हेरफेर का आरोप
संजय चंद्रा पर आरोप है कि उसने इस परियोजना से मिले पैसे का एक अलग कंपनी के अन्य परियोजना में निवेश किया। सूत्रों के अनुसार, चंद्रा पर प्रोजेक्ट के पैसे को दूसरी कंपनियो में ट्रांसफर करने और विदेशी खातों में भी हेरफेर का आरोप है। इससे पहले चंद्रा को टूजी स्पेक्ट्रम केस में साल 2011 में गिरफ्तार किया गया था और आठ महीने तक जेल में बिताने पड़े थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:unitech promoter sanjay chandra arrested by delhi police