अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महंगे कपड़े पहनकर करते हैं चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई करतूत

महंगे कपड़े पहनकर करते हैं चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई करतूत

न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके की एक इमारत के तीन फ्लैट में लाखों रुपये की चोरी की घटना सामने आई है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने घटना को महज एक घंटे के अंदर अंजाम दिया है। आरोपियों की हरकतें सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई हैं। घटना शुक्रवार दोपहर की है। घटना में तीन आरोपी शामिल हैं।

पुलिस ने तीनों फ्लैट मालिक की शिकायत के बाद मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। घटना में तीन फ्लैट से कुल 50 लाख रुपये से ज्यादा कीमत के आभूषण और करीब तीन लाख रुपये नकदी चोरी होने की बाद सामने आ रही है। पुलिस के अनुसार जिन फ्लैट में चोरी हुई है उनमें से एक फ्लैट हाईकोर्ट के वकील है जबिक दो अन्य फ्लैट मालिक एचआर मैनेजर हैं।

न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस से जुड़े सूत्र ने बताया कि घटना के समय तीनों फ्लैट में कोई नहीं था। आरोपी पहले इमारत की दूसरे माले पर गए, उन्होंने पहले एक फ्लैट का दरवाया खोला और वहां से आभूषण और नकदी की चोरी की। इसके बाद वह उसी माले के सामने वाले फ्लैट में भी घुसे और वहां से भी लूटपाट की। इसके बाद वह नीचे के माले पर गए और उनहोंने इमारत से निकलने स पहले वहां भी हाथ साफ किया। पुलिस के अनुसार पीड़ित फ्लैट मालिकों ने पुलिस को बताया कि उन सभी फ्लैट से आरोपियों ने 50 लाख रुपये की कीमत के आभूषण और तीन लाख रुपये से ज्यादा की नकदी पर हाथ साफ किया है।

महंगे कपड़े पहनकर लोगों को देते हैं धोखा
पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को अंजाम देने वाले तीनों आरोपी एक शातिर गिरोह के सदस्य हैं। जो घटना को अंजाम देने से पहले अपने पहनावे और तौर-तरीके से ऐसा जाहिर करना चाहता है कि वह किसी अच्छे परिवार से हैं और इमारत में किसी से मिलने के लिए जा रहे हैं। उनके पहनावे की वजह से ही अक्सर इमारत के बाहर खड़े गार्ड तक भी धोखा खा जाते हैं। अगली स्लाइड में देखें ताला तोड़कर चोरी करने का वीडियो-

महंगे कपड़े पहनकर करते हैं चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई करतूत

महंगे कपड़े पहनकर करते हैं चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई करतूत

 

लैपटॉप बैग में लेकर चलते हैं औजार
पुलिस के अनुसार सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना को ध्यान से देखने के बाद पता चला है कि आरोपी युवक घटना को पूरी योजना के साथ अंजाम देते हैं। इमारत और सोसाइटी में खुदको छात्र के तौर पर पेश करने के लिए वह अपने साथ लैपटॉप बैग लेकर चलते हैं। इसी बैग में दरवाजे का ताला काटने के लिए वह बड़ा कटर रखते हैं। एक बार फ्लैट के बाहर पहुंचने के बाद वह कटर को निकालते हैं और मुख्य द्वार पर लगे ताले को काटकर फ्लैट में घुसते हैं।

देखें घटना का वीडियो-

महंगे कपड़े पहनकर करते हैं चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई करतूत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:theft in three flats of new friends colony area in delhi