फोटो गैलरी

Hindi Newsमेट्रो फेरों की संख्या में बढ़ोतरी करे: केजरीवाल

मेट्रो फेरों की संख्या में बढ़ोतरी करे: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीएमआरसी से कहा है कि वह मेट्रो ट्रेनों के फेरों की संख्या में बढ़ोतरी करे। ये फेरे सुबह और शाम के व्यस्ततम समय के अलावा कम व्यस्त समय में भी बढ़ाए जाने के...

मेट्रो फेरों की संख्या में बढ़ोतरी करे: केजरीवाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 18 Oct 2015 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीएमआरसी से कहा है कि वह मेट्रो ट्रेनों के फेरों की संख्या में बढ़ोतरी करे। ये फेरे सुबह और शाम के व्यस्ततम समय के अलावा कम व्यस्त समय में भी बढ़ाए जाने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री का कहना है कि इस कदम से डीएमआरसी को कोई नुकसान होता है तो उसकी भरपाई उनकी सरकार करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने डीएमआरसी से ट्रेनों के फेरे बढ़ाने के लिए कहा है। डीएमआरसी ने सरकार को सूचित किया है कि उन्होंने अपने एक बेड़े में एक महीने में 125 नई ट्रेन शामिल की हैं लेकिन यह काफी नहीं हैं।
उन्होंने कहा कि डीएमआरसी के प्रमुख मंगू सिंह ने सरकार को बताया कि जब मेट्रो में प्रति वर्ग फुअ सात से कम लोग होते हैं तो वे ट्रेनों के फेरे कम कर देते हैं। केजरीवाल ने कहा कि मैंने उनसे कहा कि तीन महीने के लिए फेरों की संख्या उच्चतम रखें। यदि सुबह छह बजे कोई भीड़ न भी हो तो भी डीएमआरसी फेरों की संख्या उच्चतम रखें और यदि मेट्रों को कोई नुकसान होता है तो उसकी भरपाई दिल्ली सरकार करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें