DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बल्लभगढ़ और पलवल जिले की मंडी में होगी बाजरे की खरीद

बाजरे की खरीदददारी के लिए प्रदेश में 23 मंडियों को प्रस्तावित किया गया है। इससे किसानों को उनकी फसल बेचने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। यह जानकारी हरियाणा के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने दी।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के निर्देशों के अनुसार प्रदेश में हरियाणा वेयरहाऊस कॉरपोरेशन (एचडब्ल्यूसी), फूड एडं सप्लाई, हैफेड और हरियाणा एग्रो इंडस्ट्री कॉरपोरेशन (एचएआईसी) एजेंसियां मंडियों से बाजरे की खरीदारी करेंगी।

हरियाणा सरकार ने प्रदेश की मंडियों से करीब एक लाख मिट्रिक बाजरा खरीदने का लक्ष्य रखा है। इससे लोगों की सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत बाजरा की आपूर्ति को पूरा किया जाएगा।

खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ने कहा कि बाजरा खरीद के लिए पूरे प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के खरीद मंडियों को नामित किया गया है। इनमें भिवानी जिले की चरखीदादरी, लोहारू, तोशाम व भिवानी सहित कुल 4 मंडियों, सोनीपत जिले के खरखौदा और फतेहाबाद जिले की फतेहाबाद मंडी में बाजरे की खरीदारी की जाएगी।
इनमें खाद्य एवं आपूर्ति बाजरा की खरीदा करेगा। गुडग़ांव जिले की फरूखनगर व हैली मंडी, रोहतक जिले की महम, फरीदाबाद जिले की बल्लभगढ़ तथा पलवल जिले की पलवल मंडी में हरियाणा वेयरहाऊस कॉरपोरेशन द्वारा बाजरे की खरीदारी की जाएगी।

काम्बोज ने बताया कि मेवात जिले के तावड़ू और नूह, कैथल जिले की कलायत, हिसार जिले की हिसार मंडी, रेवाड़ी जिले की रेवाड़ी व कोसली मंडी, झज्जर जिले की झज्जर मंडी, नारनौल जिले की नारनौल व अटेली मंडी तथा सिरसा जिले की नाथूसरी चौपटा मंडी में बाजरे की खरीदारी हैफेड द्वारा की जाएगी। इसी प्रकार जीन्द जिले की जुलाना एवं उचाना मंडियों में हरियाणा एग्रो इंडस्ट्री कॉरपोरेशन द्वारा बाजरे की खरीदारी की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बल्लभगढ़ और पलवल जिले की मंडी में होगी बाजरे की खरीद