फोटो गैलरी

Hindi Newsमनी ट्रांसफर सेवा 47 डाकघरों में शुरू होगी

मनी ट्रांसफर सेवा 47 डाकघरों में शुरू होगी

डाक विभाग की ओर से गुड़गांव-फरीदाबाद में14 सितंबर से मोबाइल मनी ट्रांसफर सेवा शुरू हो जाएगी। फिलहाल दोनों जिलों के 47 डाकघर केंद्रों में इसे शुरू किया जाएगा। केंद्रीय डाक विभाग की ओर से पिछले...

मनी ट्रांसफर सेवा 47 डाकघरों में शुरू होगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 10 Sep 2015 10:47 PM
ऐप पर पढ़ें

डाक विभाग की ओर से गुड़गांव-फरीदाबाद में14 सितंबर से मोबाइल मनी ट्रांसफर सेवा शुरू हो जाएगी। फिलहाल दोनों जिलों के 47 डाकघर केंद्रों में इसे शुरू किया जाएगा।

केंद्रीय डाक विभाग की ओर से पिछले दिनों देशभर में शुरू की गई योजना का लाभ स्थानीय निवासियों को अगले सप्ताह से मिल सकेगा। उपभोक्ता एक हजार से दस हजार रुपये तक की राशि कुछ ही मिनटों में भेज सकेंगे। पैसे भेजने के लिए दोनों के पास मोबाइल होना जरूरी है।

एक व्यक्ति के पैसा भेजने पर दूसरे व्यक्ति को पैसा जमा कराने पर संदेश प्राप्त होगा। उस संदेश को दिखाकर दूसरा उपभोक्ता नजदीकी डाक घर से जमा की गई राशि प्राप्त कर सकेगा। वहीं, डाक विभाग दूसरे स्थान पर पैसा भेजने के लिए 46 से 114 रुपये तक का कमीशन लेगा। डेढ़ हजार तक 46 रुपये, पांच हजार तक 80 रुपये और दस हजार तक 114 रुपये चार्ज लिया जाएगा। इस संबंध में गुड़गांव के पोस्टमास्टर उमेश वर्मा ने बताया कि इसके लिए सभी डाक विभागों के कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें