DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डा. हर्षवर्धन के साथ पहुंचे सुरेश सोनी मेदांता

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह सर कार्यवाहक सुरेश सोनी को सोमवार शाम 5 बजे उपचार के लिए मेदांता मेडिसिटी में दाखिल किया गया। उन्हें हृदय रोग संस्थान कानपुर से चकेरी अहिरवा एयरपोर्ट से एयर एम्बुलेंस में दिल्ली और फिर एम्बुलेंस की मदद से मेदांता लाया गया।

केंद्रीय विज्ञान एवं तकनीकी मंत्री डा. हर्षवर्धन के साथ ही मेदांता पहुंचे सुरेश सोनी को गहन ह्दय रोग उपचार केंद्र में दाखिल किया है। सोनी की आगवानी के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा पहले ही पहुंच चुके थे। बाद में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और मध्य-प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मेदांता हाल-चाल लेने के लिए पहुंचे।

सह सर कार्यवाहक सुरेश सोनी कानपुर के पंडित दीन दयाल इंटर कालेज और मोतीलाल खेडिया इंटर कालेज में चल रहे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के 20 दिवसीय प्रथम और द्वितीय शिक्षा वर्ग के प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में शामिल होना था। उन्होंने वहां प्रशिक्षुओं को मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करने वाले थे।

सोनी शुक्रवार से ही कानपुर में थे। उन्हें ह्दयघात शनिवार को आया। उसके पश्चात उन्हें उपचार के लिए तत्काल ह्दय रोग संस्थान में कार्डियोलॉजी के डा. सीएम वर्मा की देख-रेख में उपचार प्रदान किया गया। चिकित्सकों के मुताबिक अटैक गंभीर प्रवृति का था, लेकिन उनकी तबीयत में सुधार दिखाई देने लगा था। कानपुर में ही केंद्रीय विज्ञान एवं तकनीकी मंत्री डा. हर्षवर्धन ने सह सर कार्यवाह सुरेश सोनी से मुलाकात की थी।

उन्होंने ही सुरेश सोनी को उपचार के लिए मेदांता ले जाने की सलाह दी थी। उसके बाद एयर एम्बुलेंस से दिल्ली लाया गया, जहां से बाई रोड एम्बुलेंस की मदद से उन्हें सुरक्षा के बीच मेदांता शाम 5 बजे से पहुंचाया गया। सोनी के साथ दिल्ली से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी साथ थे।

हालांकि उनके आने के  पूर्व 4.30 बजे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा गुड़गांव पहुंच चुके थे। उनके एक संबंधी भी मेदांता में दाखिल हैं, उन्होंने उनका भी हाल-चाल जाना उसके पश्चात् सुरेश सोनी का इंतजार किया। शाम को केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और मध्य- प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मेदांता पहुंच गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डा. हर्षवर्धन के साथ पहुंचे सुरेश सोनी मेदांता