DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खट्टर ने खोला फरीदाबाद के लिये विकास योजनाओं का पिटारा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फरीदाबाद जिले में विश्वविद्यालय और मेडिकल कॉलेज, पलवल के गदपुरी गांव में कौशल विकास विश्वविद्यालय स्थापित करने, पूर्वी और पश्चिमी फरीदाबाद को जोड़ने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग के बीच अनेक अंडरपास बनाने, एन.आई.टी बडखल को उपमंडल बनाने, बडखल झील का जीर्णोद्धार करने सहित करोड़ों रुपये की विकास योजनाओं की आज घोषणा की।

खट्टर ने बडखल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा द्वारा आयोजित प्रगति रैली को सम्बोधित करते हुये जिले के लिये विकास योजनाओं का पिटारा खोल डाला। उन्होंने बडखल की अवैध कालोनियों में मूलभूत सुविधाओं के लिए 51 करोड़ रुपये मंजूर करने, करीब 50 करोड़ की लागत से नगर निगम कार्यालय स्थानांतरित करने, सुरजकुंड और
 सैक्टर-21डी 66 केवी सब स्टेशन तथा मेवला महाराजपुर में मॉडल स्कूल और शहरी स्वास्थ्य केंद्र (अर्बन हेल्थ सेंटर) की भी घोषणा की।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार जल्द ही नई औद्योगिक नीति लागू करने जा रही है जिसका सबसे ज्यादा फायदा राज्य के बेरोजगार युवाओं को होगा क्योंकि यह देश और विदेश के निवेशकों को उद्योग लगाने के लिये आकर्षित करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार राज्य में भ्रष्टाचारमुक्त प्रशासन के साथ-साथ प्रत्येक व्यक्ति को शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के विकल्प मुहैया कराने के विज़न के साथ काम कर रही है। फरीदाबाद और गुड़गांव के बीच मेट्रो की कनेक्टिविटी को लेकर उन्होंने कहा कि इस परियोजना की व्यवहार्यता पर सरकार काम कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खट्टर ने खोला फरीदाबाद के लिये विकास योजनाओं का पिटारा