फोटो गैलरी

Hindi Newsआईजीडीटीयू में सिर्फ ऑनलाइन आवेदन

आईजीडीटीयू में सिर्फ ऑनलाइन आवेदन

इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वुमेन (आईजीडीटीयू) के एमटेक, एमसीए व पीएचडी कोर्स में ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। छात्राएं www.igdtuw.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। ऑफलाइन आवेदन का...

आईजीडीटीयू में सिर्फ ऑनलाइन आवेदन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 02 Jun 2015 11:22 AM
ऐप पर पढ़ें

इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वुमेन (आईजीडीटीयू) के एमटेक, एमसीए व पीएचडी कोर्स में ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। छात्राएं www.igdtuw.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। ऑफलाइन आवेदन का विकल्प नहीं है।

एमटेक में आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 जून, एमसीएम में 30 जून और पीएचडी में आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 जून है। ई-गवर्नेस के पीजी डिप्लोमा कोर्स में भी 15 जून तक पंजीकरण कराया जा सकता है। वहीं बीटेक और बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर कोर्स में दाखिला डीटीयू, एनएसआईटी और आईआईआईडी के साथ संयुक्त काउंसलिंग से होगा। ज्वाइंट एडमिशन काउंसलिंग यानी जेक के माध्यम से सीटें जारी की जाएंगी। काउंसलिंग ऑनलाइन होगी।

प्रवक्ता प्रो. दीप्ति छाबड़ा ने बताया कि एमसीए में कुल 60 सीटें हैं। इसकी सीटें एनआईएमसीईटी के स्कोर के आधार पर दी जाएंगी। 31 मई को सीईटी की परीक्षा आयोजित की गई थी। एमटेक में गेट के स्कोर के आधार पर दाखिला होगा। पार्ट टाइम एमटेक कोर्स में कंपनी के कार्य अनुभव के आधार पर सीटें दी जाएंगी।

पीएचडी में रिसर्च एप्टीट्यूट टेस्ट यानी रेट और साक्षात्कार से दाखिला होगा। 29 जून को सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक रेट की परीक्षा होगी। यहां चार विषयों में बीटेक की पढ़ाई कराई जाती है। इनमें कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग, मैकेनिकल एंड ऑटोमेशन इंजीनियरिंग, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी हैं। इन्फॉर्मेशन सिक्यूरिटी मैनेजमेंट, वीएलएसआई डिजाइन, मोबाइन एंड कंप्यूटिंग, रोबोटिक्स एंड ऑटोमेशन में एमटेक भी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें