फोटो गैलरी

Hindi Newsकेजरीवाल के अधिनायकवादी स्वभाव से आप में उभरे मतभेद: अग्निवेश

केजरीवाल के अधिनायकवादी स्वभाव से आप में उभरे मतभेद: अग्निवेश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कथित अधिनायकवादी स्वभाव को आम आदमी पार्टी (आप) में मतभेद उभरने का कारण बताते हुए सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने आज कहा कि केजरीवाल अपने आगे किसी की...

केजरीवाल के अधिनायकवादी स्वभाव से आप में उभरे मतभेद: अग्निवेश
एजेंसीTue, 14 Apr 2015 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कथित अधिनायकवादी स्वभाव को आम आदमी पार्टी (आप) में मतभेद उभरने का कारण बताते हुए सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने आज कहा कि केजरीवाल अपने आगे किसी की चलने नहीं देते हैं। अग्निवेश ने यहां संवाददाताओं से कहा, केजरीवाल अधिनायकवादी स्वभाव के हैं। वह अपने आगे किसी दूसरे व्यक्ति की चलने नहीं देते हैं। मैंने उनका यह स्वभाव सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे की अगुवाई में हुए भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के वक्त भी देखा है।

उन्होंने कहा, मैंने भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के दौरान प्रशांत भूषण को केजरीवाल के रवैये को लेकर चेतावनी दी थी। लेकिन भूषण उस वक्त चुप्पी साध लेते थे। आज उन्हें केजरीवाल के व्यवहार का परिणाम खुद भुगतना पड़ रहा है और आप में लगातार मतभेद उभर रहे हैं। अग्निवेश ने अपना आरोप दोहराया कि केजरीवाल ने भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के दौरान हजारे को इस बात के लिये मजबूर किया था कि वह अपना आमरण अनशन लम्बा खींचें, जबकि तत्कालीन केंद्र सरकार इस आंदोलन की मांगें मानने को सहमत हो गयी थी।

75 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता ने दावा किया, सरकार द्वारा भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन की मांगें मानने पर सहमति जताने के बावजूद केजरीवाल ने मेरे सामने कहा था कि हजारे अपने अनशन को 10-15 दिन और खींच सकते हैं। केजरीवाल ने यह भी कहा था कि क्रांति बलिदान मांगती है। उन्होंने कहा, ऐसा लगता है कि केजरीवाल चाहते थे कि हजारे अनशन करते़-करते दम तोड़ दें, ताकि भ्रष्टाचार निरोधक आंदोलन की बागडोर उनके हाथ में आ जाये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें