फोटो गैलरी

Hindi Newsसोशल साइट बनी सूरजकुंड मेले की मार्गदर्शक

सोशल साइट बनी सूरजकुंड मेले की मार्गदर्शक

सूरजकुंड मेले में पहुंचने के लिए रूट जानना हो, टिकट बुक कराने का तरीका पता करना हो या फिर मेले में होने वाले खास कार्यक्रमों की जानकारी जुटानी हो। ये सभी काम मोबाइल पर एक क्लिक पर संभव है। सूरजकुंड...

सोशल साइट बनी सूरजकुंड मेले की मार्गदर्शक
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Feb 2017 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

सूरजकुंड मेले में पहुंचने के लिए रूट जानना हो, टिकट बुक कराने का तरीका पता करना हो या फिर मेले में होने वाले खास कार्यक्रमों की जानकारी जुटानी हो। ये सभी काम मोबाइल पर एक क्लिक पर संभव है। सूरजकुंड क्राफ्ट मेले को सोशल मंच पर सक्रिय बनाने के लिए मेला प्राधिकरण की ओर से खास वेबपेज तैयार किए गए हैं। इनपर सोशल साइट यूजर्स एक क्लिक पर सभी जरूरी जानकारी जुटा रहे हैं।

सोशल नेटवर्किंग साइट पर युवा दिनभर सक्रिय रहते हैं। ऐसे में मेले में आने के इच्छुक युवाओं की दुविधाओं का समाधान करने और उन्हें घर बैठे मेले से जुड़ी जरूरी जानकारी देने के लिए खास सोशल मीडिया टीम तैनात की गई है। इस टीम के सदस्य 24 घंटे मेले से जुड़ी जानकारी मुहैया करा रहे हैं। लोग भी इस सुविधा का लाभ उठाते हुए जरूरी जानकारी जुटा रहे हैं। 

फोलोअर्स की संख्या पांच हजार पार
सोशल मीडिया पर मेले की सक्रियता को लोग कितना पसंद कर रहे हैं इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सोशल मीडिया पर फोलोअर्स की संख्या हजारों में पहुंच चुकी है। लोग जहां मेले में आकर अपने अनुभव भी साझा करने में जुटे हैं। वहीं मेले में पसंद आने वाले कार्यक्रमों पर भी कमेंट्स साझा कर रहे हैं। 

कार्यक्रमों के आकर्षण पर टिकी निगाह
मेले में अगले दिन चौपाल पर क्या कार्यक्रम होंगे। मनपसंद देश के शिल्पकार आए हैं या नहीं, कौन से खास मेहमान किस दिन शिरकत करेंगे मेले में आने से पहले ये सभी जानकारी लोग जुटा रहे हैं। मैसेज और कमेंट्स के जरिए सोशल मीडिया टीम से ये सवाल पूछकर आने की योजना तैयार हो रही है। 

लोगों से सीधे जुड़ने का जरिया बना सोशल मीडिया
सोशल मीडिया पेज संभाल रहीं पूजा कपूर ने बताया कि सोशल मीडिया का पेज लोगों से सीधे जुड़ने का जरिया बना है। लोग अपने सवाल पूछकर मेले में आने की तैयारी करते हैं। वहीं मीडिया प्रभारी अनिल सचदेवा ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए लोगों की दुविधाएं दूर सकें यही कोशिश है। इसके जरिए लोग कमियां भी गिना रहे हैं जिन्हे तत्काल दूर किया जा रहा है। 

सोशल मीडिया पर एक नजर
6 हजार (करीब) लोगों ने फेसबुक पर पेज के जरिए किया चैकइन
4 हजार से ज्यादा फोलोअर्स फेसबुक पर
8 सौ (करीब) फोलोअर्स ट्वीटर पर 
1 सौ लोगों ने सोशल साइट पर दिया है रिव्यू
4.6 रेटिंग दी गई है फेसबुक पर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें