फोटो गैलरी

Hindi Newsसिंगापुर के बजाय युवक को ईरान भेजा

सिंगापुर के बजाय युवक को ईरान भेजा

साइबर सिटी में कबूतरबाजी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक रोजगार एजेंसी ने एक युवक को मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख साठ हजार रुपये की ठगी की है। यही नहीं, एजेंसी ने युवक को...

सिंगापुर के बजाय युवक को ईरान भेजा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Jun 2016 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

साइबर सिटी में कबूतरबाजी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक रोजगार एजेंसी ने एक युवक को मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख साठ हजार रुपये की ठगी की है। यही नहीं, एजेंसी ने युवक को सिंगापुर भेजने के नाम पर ईरान भेज दिया। विदेश मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद वापस लौटे युवक ने गुरुवार की रात पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई।

सेक्टर-पांच थाना पुलिस के मुताबिक अशोक विहार निवासी रवि ने  बताया कि वह मर्चेंट नेवी में काम करना चाहता था। इसके लिए उसने एक रोजगार एजेंसी के मलखान सिंह, रवि किशन एवं अजीत सिंह से बात की थी। इन तीनों ने उसे सिंगापुर में काम दिलाने का भरोसा देकर उससे एक लाख साठ हजार रुपये जमा करा लिए। इसके बाद 23 अप्रैल को उसे सिंगापुर जाने के लिए हवाई जहाज में बैठा दिया। लेकिन जब वह जहाज से उतरा तो पता चला कि वह ईरान में है।

उसने पुलिस को बताया कि एजेंसी संचालकों ने उसे मछली पकड़ने के काम पर लगा दिया गया। संयोग से इसी दौरान उसे किसी का मोबाइल फोन मिल गया। इससे उसने अपने परिजनों को मामले की पूरी जानकारी दे दी। इसके बाद परिजनों ने विदेश मंत्रालय की मदद से उसे छुड़ाया। जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक नरबीर ने बताया कि ईरान से लौटने के बाद रवि ने पुलिस को रिपोर्ट दी है। इस रिपोर्ट को दर्ज कर मामले की जांच के लिए अपराध शाखा को फाइल भेजी है।
 
एक आरोपी ने शामिल होने से इनकार किया

रवि ने अपनी रिपोर्ट में आरोपियों के पते का तो जिक्र नहीं किया है, लेकिन तीनों के मोबाइल नंबर जरूर दिए हैं। इनमें से रवि किशन एवं अजीत का मोबाइल बंद था, लेकिन मलखान का फोन चालू है। उससे जब मामले के संबंध में बात की गई तो उसने बताया कि वह जालंधर पंजाब में एक कपड़े की दुकान में काम करता है और इस मामले के संबंध में उसे कोई जानकारी नहीं है। मलखान ने बाकी के दोनों आरोपियों से परिचित न होने का दावा किया है।
 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें