फोटो गैलरी

Hindi Newsकेन्याई छात्रा से मारपीट: SSP ने कहा, स्थानीय लोगों ने नहीं मारा

केन्याई छात्रा से मारपीट: SSP ने कहा, स्थानीय लोगों ने नहीं मारा

ग्रेटर नोएडा में केन्या की एक छात्रा के साथ कथित तौर पर मारपीट के मामले में नया मोड़ आ गया है। गौतमबुद्धनगर के एसएसपी धमेंद्र सिंह ने कहा कि किसी भी स्थानीय लड़की ने छात्रा के साथ मारपीट नहीं की है...

केन्याई छात्रा से मारपीट: SSP ने कहा, स्थानीय लोगों ने नहीं मारा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Mar 2017 11:32 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा में केन्या की एक छात्रा के साथ कथित तौर पर मारपीट के मामले में नया मोड़ आ गया है। गौतमबुद्धनगर के एसएसपी धमेंद्र सिंह ने कहा कि किसी भी स्थानीय लड़की ने छात्रा के साथ मारपीट नहीं की है बल्कि उसका अपने दोस्त से झगड़ा हुआ था। आपको बता दें कि छात्रा ने आरोप लगाया था कि ग्रेटर नोएडा के ओमिक्रॉन सेक्टर के नजदीक मंगलवार रात उस पर हमला किया गया।

अफ्रीकियों पर हमला: 1200 लोगों पर केस दर्ज

क्या है पूरा मामला

कीनिया की छात्रा मारिया बुरांडी ने बुधवार सुबह आरोप लगाया था कि वह कैब में सेक्टर ओमीक्रॉन-1ए के पास से गुजर रही थी। वह पाई सेक्टर स्थित सोसायटी में रहती हैं और ओमीक्रॉन-1ए जा रही थी। आरोप है कि इसी दौरान कुछ लोगों ने कार रोकी और उनपर हमला कर दिया। उसने दावा किया कि उसे कार से खींच कर पीटा गया। स्टूडेंट का कहना है कि उसे बुरी तरह पंच मारे गए। हमलावर हिंदी में गालियां दे रहे थे।

घटना के दौरान कैब चालक छात्रा को मौके पर छोड़कर अपनी गाड़ी लेकर भाग निकला। छात्रा कासना कोतवाली पहुंची, जहां से पुलिस ने उसे ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में ऐडमिट कराया। इलाज के बाद युवती को छुट्टी दे दी गई। अज्ञात हमलावरों के खिलाफ ग्रेटर नोएडा कोतवाली में दर्ज की गई।

इससे पहले ग्रेटर नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हमले के संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। इस घटना से अफ्रीकी छात्रों की सुरक्षा को लेकर चिंता पैदा हो गई और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा। अफ्रीकी छात्रों ने जान को खतरा बताते हुये इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी, जिसके बाद स्वराज ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की।

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा में लोगों के एक समूह ने चार नाइजीरियाई छात्रों पर हमला कर दिया था। भीड़ ने एनएसजी ब्लैक कैटस एन्क्लेव में पिछले सप्ताह कथित रूप से अधिक मात्रा में नशीला पदार्थ लेने से 17 वर्षीय लड़के मनीष की मौत के बाद कैंडल लाइट मार्च निकाला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें