फोटो गैलरी

Hindi Newsगर्लफ्रेंड का खर्च पूरा करने लिए बनाया लुटेरा गैंग, गिरफ्तारी पर खुली पोल

गर्लफ्रेंड का खर्च पूरा करने लिए बनाया लुटेरा गैंग, गिरफ्तारी पर खुली पोल

गर्लफ्रेंड का खर्च उठाने के लिए एक मैकेनिक ने लुटेरों का गैंग बना लिया। इस गैंग के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर सेक्टर-20 थानाक्षेत्र में हुई 10 लूट का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास...

गर्लफ्रेंड का खर्च पूरा करने लिए बनाया लुटेरा गैंग, गिरफ्तारी पर खुली पोल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 08 Oct 2016 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्लफ्रेंड का खर्च उठाने के लिए एक मैकेनिक ने लुटेरों का गैंग बना लिया। इस गैंग के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर सेक्टर-20 थानाक्षेत्र में हुई 10 लूट का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से तीन चेन तथा चार मोबाइल भी बरामद किए हैं। पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है जबकि दो बदमाश फरार हैं।

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मोनू निवासी नगला पदम थाना चंदोस, अलीगढ़, रोहित निवासी नलपुर दक्षिणी परगना पश्चिम बंगाल और राहुल निवासी न्यू अशोक नगर दिल्ली के रूप में की है। वहीं नाबालिग सेक्टर-20 थाना क्षेत्र का रहने वाला है। गैंग का सरगना मोनू है। मोनू फरीदाबाद की एक फैक्ट्री में काम करता है। जबकि उसका साथी राहुल फरीदाबाद में फैक्ट्री में काम करता है।

लूट का सामान बेचकर दोनों अपनी गर्लफ्रेंड को महंगे उपहार देते थे। इस गैंग के खिलाफ सेक्टर-20 थाने में लूटपाट के 10 मुकदमें और दिल्ली में 11 से अधिक मामले दर्ज हैं। सरगना मोनू दिल्ली के थाने से जेल जा चुका है। वहीं रोहित 12 कक्षा का छात्र है। पुलिस ने इनके पास लूटी हुई 3 सोने की चेन, 4 मोबाइल, दिल्ली से 2 चोरी की बाइक, 2 तमंचा कारतूस व अन्य सामान बरामद किया है।

ऐसे हुई गिरफ्तारी:
एसपी सिटी दिनेश यादव ने बताया कि कि शुक्रवार शाम को मुखबिर की सूचना पर सेक्टर-21 से मोनू और नाबालिग को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि इनका एक गैंग हैं, जो दिल्ली और नोएडा में लोगों से लूटपाट करते हैं। अन्य साथियों के घर पर छापेमारी की गई। दो फरार हो गए। रोहित और राहुल को गिरफ्तार कर लिया गया। राहुल दीवार कूदकर भागने की कोशिश कर रहा था। उसके पैर जख्मी हो गया है। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पॉकेट मनी न मिलने पर बना लुटेरा:
गिरफ्तार नाबालिग नोएडा के एक अच्छे परिवार से है। उसके पिता ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं। वह उसे बोर्डिंग स्कूल में पढ़ाना चाहते हैं। लेकिन वह पढ़ने के लिए बाहर नहीं जाना चाहता है। घर से पॉकेट मनी मिलना बंद हो गई तो वह लुटेरा बन गया। 

आरोपियों से इन प्रमुख घटनाओं का हुआ खुलासा
09 अगस्त को मोनिका जायसवाल से सेक्टर-28 में चेन लूटी
15 सितंबर को सेक्टर 18 के पास वसुंधरा निवासी शिक्की कुमार से मोबाइल लूट
12 मई को सदरपुर निवासी सत्यप्रकाश से सेक्टर-27 में मोबाइल लूटा
04 अगस्त को सेक्टर-19 निवासी प्रीति त्यागी से मोबाइल लूटा
02 जुलाई को सेक्टर-20 निवासी पायल शर्मा से स्कूटी सवार बदमाशों ने मोबाइल लूटा
07 अगस्त को सेक्टर-26 निवासी माधवी सक्सेना से कैलाश अस्पताल के पास बैग लूट
25 सितंबर को सेक्टर-51 निवासी मोनी गुप्ता से सेक्टर-25 में चेन लूट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें