फोटो गैलरी

Hindi NewsNDMC ने लोगों से मंगवाए स्मार्ट सार्वजनिक शौचालयों के डिजाइन

NDMC ने लोगों से मंगवाए स्मार्ट सार्वजनिक शौचालयों के डिजाइन

नई दिल्ली महानगरपालिका (एनडीएमसी) ने अपनी स्मार्ट सार्वजनिक शौचालय परियोजना के लिए लोगों से शौचलयों के डिजाइन आमंत्रित करने के लिए एक प्रतिस्पर्धा आयोजित करने का फैसला किया है। इस प्रतिस्पर्धा में...

NDMC  ने लोगों से मंगवाए स्मार्ट सार्वजनिक शौचालयों के डिजाइन
एजेंसीWed, 30 Dec 2015 08:13 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली महानगरपालिका (एनडीएमसी) ने अपनी स्मार्ट सार्वजनिक शौचालय परियोजना के लिए लोगों से शौचलयों के डिजाइन आमंत्रित करने के लिए एक प्रतिस्पर्धा आयोजित करने का फैसला किया है। इस प्रतिस्पर्धा में स्थानीय निवासी भी हिस्सा ले सकते हैं।

एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस प्रतिस्पर्धा के लिए निवासी, सलाहकार, वास्तु कंपनियां, छात्र आवेदन कर सकते हैं। इस प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेने वाले लोगों को शौचालयों के ऐसे डिजाइन पेश करने होंगे जिनमें अक्षय ऊर्जा, एलईडी, डिजिटल डिस्प्ले पैनल और फार्मेसी जैसी चीजें शामिल हों।

केंद्र को भेजे गए अपने स्मार्ट सिटी प्रस्ताव में एनडीएमसी ने जिन चीजों पर जोर दिया था उनमें सार्वजनिक शौचालयों को एक स्मार्ट सार्वजनिक सुविधा केंद्र में तब्दील करना भी शामिल था।

मसौदे के मुताबिक, प्रस्तावित केंद्र में एटीएम, पैथोलॉजी लैब, ई-कॉमर्स केंद्र के साथ-साथ अक्षय ऊर्जा से लैस एक छत होगी। अधिकारी ने बताया, सरकार की ओर से शुरू किए गए स्वच्छ भारत मिशन के जवाब में एनडीएमसी ने अपने क्षेत्रों में स्मार्ट सार्वजनिक शौचालयों के लिए एक सार्वजनिक प्रतिस्पर्धा कराने का फैसला किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें