mother dairy milk prices increased delhi-ncr - दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी का दूध हुआ महंगा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी का दूध हुआ महंगा

दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी का दूध हुआ महंगा

मदर डेयरी ने अपने दूध के कीमत में एक रुपये का वृद्धि की है। शनिवार से दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी का आधा लीटर और एक लीटर का पैक एक रुपये महंगा मिलेगा, हालांकि टोकेन दूध पुरानी कीमत पर ही मिलेगा। इसकी कीमत में कोई इजाफा नहीं किया गया है।

हालांकि कंपनी ने टोकन दूध तथा गाय के दूध के दाम नहीं बढ़ाए हैं। दिल्ली-एनसीआर में 30 लाख लीटर से अधिक दूध बेचने वाली मदर डेयरी ने 14 महीने बाद दूध के दामों में यह वद्धि की है। पिछले महीने दूध कंपनी अमूल ने दिल्ली-एनसीआर में आधा लीटर और एक लीटर दोनों पैकेट पर एक-एक रुपये की वृद्धि की थी।

मदर डेयरी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमत एक रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। यह वृद्धि 16 जुलाई 2016 से लागू होगी। नई दरों के तहत फुल-क्रीम दूध की दर 49 रुपये लीटर, टोंड दूध 39 रुपये तथा डबल टोंड दूध की दर 35 रुपये लीटर होगी। इसी तरह आधे लीटर के फुल क्रीम दूध की थैली 24 रुपये से बढ़ाकर 25 रुपये जबकि टोंड दूध 19 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये और डबल टोंड दूध की आधे लीटर की थैली 17 रुपये से बढ़ाकर 18 रुपये कर दी गई है। हालांकि कि टोकन दूध 36 रुपये लीटर जबकि गाय का आधे लीटर का दूध 20 रुपये में मिलता रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mother dairy milk prices increased delhi-ncr