फोटो गैलरी

Hindi Newsऐशो-आराम के लिए दिल्ली पुलिस की नौकरी छोड़ बन गई तस्कर

ऐशो-आराम के लिए दिल्ली पुलिस की नौकरी छोड़ बन गई तस्कर

बड़े ओहदे के लिए छोटे पद वाली नौकरी छोड़ते तो आपने बहुतों को सुना होगा, लेकिन इलाहाबाद जंक्शन पर जीआरपी ने शुक्रवार को एक ऐसी महिला को पकड़ा, जिसने पैसों की लालच में दिल्ली पुलिस की नौकरी छोड़ दी और...

ऐशो-आराम के लिए दिल्ली पुलिस की नौकरी छोड़ बन गई तस्कर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 29 Apr 2016 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

बड़े ओहदे के लिए छोटे पद वाली नौकरी छोड़ते तो आपने बहुतों को सुना होगा, लेकिन इलाहाबाद जंक्शन पर जीआरपी ने शुक्रवार को एक ऐसी महिला को पकड़ा, जिसने पैसों की लालच में दिल्ली पुलिस की नौकरी छोड़ दी और मादक पदार्थोँ की तस्कर बन बैठी।

जीआरपी की गिरफ्त में आई लेडी तस्कर ने बताया कि पुलिस की नौकरी में मेहनत ज्यादा और पैसा कम था, जल्द अमीर बनने के लिए उसने यह गलत रास्ता चुना।

इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर सात-आठ गश्त के दौरान जीआरपी के जवानों को एक महिला काफी अधिक सामान के साथ दिखाई दी। उसकी अटैची जब खुली तो उसमें से कई पैकेट में गांजा बरामद हुआ। जीआरपी थाने में जब राधा के पास से पकड़े गए गांजा का वजन किया गया तो 38 किलो माल निकला जिसकी कीमत लाखों में है।

पकड़ी गई महिला ने अपना नाम राधा सिंह पत्नी भोपाल सिंह निवासी मुजफ्फपुर बताया। राधा ने बताया कि 15 साल पहले वह दिल्ली पुलिस में सिपाही थी और डूंगरपुर थाने में उसकी तैनाती थी। तब वह लाजपतनगर में सात बहनों के साथ रहती थी। सिपाही की नौकरी के दौरान ही वह एक ऐसे गिरोह के संपर्क में आई जो नशीले पदार्थों की तस्करी करता था।

पुलिस की वर्दी होने के कारण राधा आसानी से माल यहां से वहां पहुंचा देती थी। जिसके एवज में उसे मोटी रकम मिलती थी। धीरे-धीरे राधा को यह कमाई इतनी रास आ गई कि उसने पुलिस की वर्दी उतार उसने खुद का गिरोह बना लिया। राधा ने बताया कि वह बिहार से गांजा लेकर दिल्ली में बेचती थी जिसमें उसे काफी मोटा मुनाफा होता है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें