फोटो गैलरी

Hindi Newsजेएनयू प्रशासन ने छात्रों से की भूख हड़ताल खत्म करने की अपील

जेएनयू प्रशासन ने छात्रों से की भूख हड़ताल खत्म करने की अपील

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन की ओर से भूख हड़ताल पर बैठे विद्यार्थियों से अपील की गई है कि वे तुरंत भूख हड़ताल समाप्त कर दें।  अपील में कहा गया है कि जेएनयू प्रशासन की ओर से...

जेएनयू प्रशासन ने छात्रों से की भूख हड़ताल खत्म करने की अपील
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 11 May 2016 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन की ओर से भूख हड़ताल पर बैठे विद्यार्थियों से अपील की गई है कि वे तुरंत भूख हड़ताल समाप्त कर दें।  अपील में कहा गया है कि जेएनयू प्रशासन की ओर से छात्रों को सुनाई गई सजा के खिलाफ कुछ विद्यार्थी हाई कोर्ट चले गए हैं।

हाई कोर्ट ने विश्वविद्यालय से मामले से संबंधित सभी दस्तावेज मांगे हैं। ऐसे में जब तक मामला हाई कोर्ट में विचारधीन है, विश्वविद्यालय इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर सकता है। इसीलिए विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से सभी छात्रों से भूख हड़ताल खत्म करने की अपील की गई है।

कैंपस में 9 फरवरी को आतंकी अफजल गुरु की बरसी पर आयोजित कार्यक्रम और इस दौरान तथाकथित रूप से लगे देश विरोधी नारों के आरोप में जेएनयू प्रशासन द्वारा गठित उच्चस्तरीय जांच कमेटी ने 20 छात्रों को सजा सुनाई थी। इस सजा के खिलाफ वामपंथी छात्र संगठन से जुड़े विद्यार्थी 28 अप्रैल से कैंपस में मौजूद एडमिन ब्लॉक पर भूख हड़ताल कर रहे हैं। स्वास्थ्य खराब होने की वजह से अब तक जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार सहित कई छात्र भूख हड़ताल समाप्त कर चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें