फोटो गैलरी

Hindi Newsजंतर मंतर पर अफ्रीकी छात्रों का प्रदर्शन

जंतर मंतर पर अफ्रीकी छात्रों का प्रदर्शन

दिल्ली में अफ्रीकी मूल के नागरिकों पर पिछले दिनों हुए हमलों के खिलाफ अफ्रीकी छात्रों ने सोमवार को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया और सरकार से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील...

जंतर मंतर पर अफ्रीकी छात्रों का प्रदर्शन
एजेंसीMon, 30 May 2016 04:16 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में अफ्रीकी मूल के नागरिकों पर पिछले दिनों हुए हमलों के खिलाफ अफ्रीकी छात्रों ने सोमवार को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया और सरकार से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की।

प्रदर्शनकारी अपने हाथों में नारे लिखी तख्तियां थामे हुए थे। इस मौके पर उन्होंने अपनी भाषा में गीत गाकर और एक दूसरे का हाथ थामकर नृत्य करते हुए विरोध प्रकट किया।

अफ्रीकी मूल के लोगों को निशाना बनाए जाने की घटनाओं पर तुरन्त कार्रवाई करते हुए सरकार ने राजनयिक स्तर पर सुलह सफाई की कोशिशें शुरु कर दी हैं। इसके साथ ही अफ्रीकी लोगों को यह भरोसा दिलाया गया है कि उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। सरकार ने दोषियों के खिलाफ उचित कारवाई करने की बात भी कही है।

राजधानी में बसे अफ्रीकी मूल के लोगों का यह गुस्सा उस घटना के बाद फूटा है जिसमें वसंतकुंज इलाके में कांगो के नागरिक एक छात्र ओलिवर की कुछ युवको ने पीटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद 26 मई को महरौली में अलग-अलग स्थानों पर छह अफ्रीकी नागिरकों को निशाना बनाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें