फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली मेट्रो के और अधिक फेरे बढ़ाना संभव नहीं: डीएमआरसी

दिल्ली मेट्रो के और अधिक फेरे बढ़ाना संभव नहीं: डीएमआरसी

दिल्ली मेट्रो ट्रेनों के और अधिक फेरे बढ़ाने से हाथ खड़े कर दिए हैं। दिल्ली मेट्रो के मुताबिक अब और फेरे बढ़ाना संभव नहीं है, क्योंकि इसमें बहुत अधिक लागत आएगी। दिल्ली मेट्रो ने अपना यह पक्ष...

दिल्ली मेट्रो के और अधिक फेरे बढ़ाना संभव नहीं: डीएमआरसी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 21 Jan 2016 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली मेट्रो ट्रेनों के और अधिक फेरे बढ़ाने से हाथ खड़े कर दिए हैं। दिल्ली मेट्रो के मुताबिक अब और फेरे बढ़ाना संभव नहीं है, क्योंकि इसमें बहुत अधिक लागत आएगी।

दिल्ली मेट्रो ने अपना यह पक्ष सुप्रीम कोर्ट में रखा रहा है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के मुताबिक हर स्टेशन पर दो से तीन मिनट में एक ट्रेन की फ्रीक्वेंसी है।

इससे ज्यादा फ्रीक्वेंसी नहीं की जा सकती क्योंकि इससे पूरे सिस्टम पर फर्क पड़ेगा। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले सुनवाई में मेट्रो से पूछा था कि क्या और जल्दी फेरे लगाए जा सकते हैं। मेट्रो में अभी औसतन 24-26 लाख लोग प्रतिदिन यात्रा करते हैं।

ट्रेनों में बढ़ेंगे कोच
दिल्ली मेट्रो ने सर्वोच्च अदालय को बताया है कि लोगों को परेशानी न हो इसलिए मेट्रो में डिब्बों की संख्या बढ़ाई जाएगी। 4 कोच वाली ट्रेनें छह और छह कोच वाली ट्रेंने आठ कोच की जाएंगी। डीएमआरसी ने सम-विषम फॉर्मूले के दौरान मेट्रो सेवा का संचालन फुल फ्रीक्वेंसी पर किया था। मेट्रो ने ऑड-इवन के हटने के बाद सिर्फ तीन ट्रेनों की कटौती की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें