फोटो गैलरी

Hindi Newsपानी टैंकर घोटाला: शीला दीक्षित के खिलाफ जांच शुरू

पानी टैंकर घोटाला: शीला दीक्षित के खिलाफ जांच शुरू

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने पानी टैंकर घोटाले में  शीला दीक्षित के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। गुरुवार को उपराज्यपाल नजीब जंग ने दिल्ली सरकार द्वारा की गई पानी टैंकर घोटाले में की गई पूर्व...

पानी टैंकर घोटाला: शीला दीक्षित के खिलाफ जांच शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 17 Jun 2016 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने पानी टैंकर घोटाले में  शीला दीक्षित के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। गुरुवार को उपराज्यपाल नजीब जंग ने दिल्ली सरकार द्वारा की गई पानी टैंकर घोटाले में की गई पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ शिकायत को भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को भेज दिया था।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने जलबोर्ड के पानी टैंकर घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की उपराज्यपाल नजीब जंग से सिफारिश कर दी है।

क्या है मामला-
मिश्रा ने बताया कि साल 2012 में सामने आए इस मामले में जलबोर्ड के पानी टैंकरों की वितरण प्रणाली में अनियमितताएं पाये जाने के कारण सरकारी खजाने को 400 करोड़ रुपये का चूना लगा। इसकी जांच के लिए जून 2015 में केजरीवाल सरकार ने तथ्याणवेषी समिति का गठन किया था। इसकी प्राथमिक जांच में पता चला है कि जल बोर्ड के तत्कालीन अध्यक्ष, सदस्य और संबद्ध अधिकारियों द्वारा व्यापक पैमाने पर की गई वित्तीय अनियमितताएं पाई गई गई हैं। उन्होंने बताया कि विभाग ने 19 जून 2015 को तथ्याणवेषण समिति ने प्राथमिक जांच शुरू की थी। इसकी रिपोर्ट के आधार पर 29 अगस्त 2015 को उन्होंने सरकार से इस मामले में एफआईआर दर्ज कराने का अनुरोध मुख्यमंत्री से किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें