फोटो गैलरी

Hindi Newsगुड़गांवः दो दिन हो सकती है पीने के पानी की दिक्कत

गुड़गांवः दो दिन हो सकती है पीने के पानी की दिक्कत

शहर में जलापूर्ति अभी दो दिन और प्रभावित हो सकती है। यह दिक्कत जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पानी की राशनिंग किए जाने की वजह से होगी। दरअसल, विभाग गुड़गांव कैनाल के क्षतिग्रस्त होने की वजह से राशनिंग कर...

गुड़गांवः दो दिन हो सकती है पीने के पानी की दिक्कत
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 25 Nov 2015 08:54 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में जलापूर्ति अभी दो दिन और प्रभावित हो सकती है। यह दिक्कत जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पानी की राशनिंग किए जाने की वजह से होगी। दरअसल, विभाग गुड़गांव कैनाल के क्षतिग्रस्त होने की वजह से राशनिंग कर रहा है।

विभाग को आशंका है कि राशनिंग नहीं किया गया और इस बीच फिर कहीं से दिक्कत आई तो बड़ा संकट झेलना पड़ सकता है।

विभागीय अधिकारियों के मुताबिक दो दिन पहले गुड़गांव कैनाल क्षतिग्रस्त हो गई थी। ऐसे में सारा पानी खेतों में बह गया था। संयोग से उस समय रिजर्व में केवल दो दिन के उपयोग भर ही पानी शेष बचा था।

विभाग के एसडीओ सुभाष पिपलानी के मुताबिक कैनाल की मरम्मत तो हो गई है। साथ ही पानी की आपूर्ति भी शुरू हो गई है, लेकिन प्रयास किया जा रहा है कि जलापूर्ति जारी रखने के साथ साढ़े चार दिन के लिए रिजर्व को भी मेंटेन किया जाए।

इसके लिए अगले दो दिनों तक पानी की राशनिंग की जाएगी। इसके जलापूर्ति के समय को भी थोड़ा बहुत कम किया जा सकता है।

दस एमजीडी की होगी राशनिंग
एसडीओ पिपलानी के मुताबिक शहर में फिलहाल 70 एमजीडी पानी की आपूर्ति होती है। इस आपूर्ति में दस एमजीडी की राशनिंग का निर्णय लिया गया है। ऐसे में अब अगले दो दिनों तक केवल 60 एमजीडी पानी की ही आपूर्ति हो सकेगी।

अधिकारियों के मुताबिक पानी की राशनिंग के संबंध में आम आदमी को भी सूचित किया जा रहा है। नागरिकों से अपील किया जा रहा है कि अगले दो दिनों तक पानी की खपत भरसक कम से कम करें। जिससे कि किसी को दिक्कत न हो।

सर्दी का मौसम होने से मिलेगी राहत
अधिकारियों के मुताबिक सर्दी के मौसम की वजह से पानी की राशनिंग का आम आदमी पर कोई खास असर नहीं होगा। दरअसल इस मौसम में पानी की खपत अपेक्षाकृत कम होती है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें