DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑनलाइन फ्रॉड: प्रति क्लिक पर कमाएं 5 रुपए, बोलकर लाखों जमा कराए

ऑनलाइन फ्रॉड: प्रति क्लिक पर कमाएं 5 रुपए, बोलकर लाखों जमा कराए

लाइक पर 5 रुपये की कमाई का झांसा देकर 37 सौ करोड़ की ठगी करने वाली एब्लेज इंफो सोल्यूशन कंपनी में ऐसे हजारों लोग है जिन्होंने हाल ही में कंपनी के खाते में रुपये डाले थे। लोगों का काम शुरू होने से पहले उनके रुपये डूब गए। कंपनी की ओर से उन्हें अभी तक आईड़ी ही नहीं मिली थी, जिससे कि वह काम शुरू कर सकते।

फरीदाबाद निवासी अनूप चौधरी ने बताया कि उन्होंने खुद की और अपनी पत्नी समेत साले का काम शुरू करने के लिए कंपनी के खाते में डेढ़ लाख रुपये से अधिक रुपये कंपनी के खाते जनवरी के आखिरी सप्ताह में डाले थे। उन्होंने बताया कि कंपनी के खाते में रुपये पहुंच गए थे।

हांलांकि अभी तक उनकी आईडी नहीं बनी थी। जिससे वह काम नहीं शुरू कर पाए थे। ठगी की खबर सुनने के बाद वह  शुक्रवार को अपनी पत्नी और साले के साथ नोएडा के सेक्टर-63 एफ ब्लाक स्थित एब्लेज इंफो सोल्यूशन कंपनी पहुंचे। कंपनी के बाहर पहले से ही करीब 20 लोग खड़े थे। उन्होंने अपने साथ हुई ठगी के बारे में लोगों को बताया। शनिवार को कंपनी के बाहर शुक्रवार और गुरूवार की अपेक्षा कम लोग पहुंचे।

कोर्ट के आदेश का इंतजार 
कंपनी का फर्जीवाड़ा पकड़े जाने के बाद लाखों लोगों के करोंड़ों रुपये कंनपी में फंसे हैं। अब लोगों इसके लिए परेशान है कि उनके रुपये कैसे वापस मिले। कंपनी के बाहर खड़े कुछ लोग पीड़ितों को सलाह दे रहे हैं कि कुछ दिन इतजार कर लो कोर्ट के फैसले के बाद एफआईआर दर्ज कराये। 

दोबारा काम शुरू होने के आश:
लोगों की उम्मीद है कि ठगी का कारोबार कर रहे कंपनी मालिक अनुभव मित्तल झूट जाएगा। यदि अनुभव मित्तल झूट गया तो वह दोबारा काम शुरू करेगा। इसलिए लोग अभी रुककर एफआईआर दर्ज कराना चाहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fraud of 3700 cr people wandring for their money