फोटो गैलरी

Hindi Newsएसईई काउंसलिंग: च्वाइस लॉक नहीं होने से छात्र परेशान

एसईई काउंसलिंग: च्वाइस लॉक नहीं होने से छात्र परेशान

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक  विश्वविद्यालय(एकेटीयू) से संबद्ध इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले को चल रही यूपीएसईई काउंसलिंग के तीसरे दिन रविवार को छात्रों को च्वाइस लॉक करने में...

एसईई काउंसलिंग: च्वाइस लॉक नहीं होने से छात्र परेशान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Jun 2016 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक  विश्वविद्यालय(एकेटीयू) से संबद्ध इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले को चल रही यूपीएसईई काउंसलिंग के तीसरे दिन रविवार को छात्रों को च्वाइस लॉक करने में समस्या रही। इसके पूर्व शनिवार को भी छात्रों को वेबसाइट पर तकनीकी दिक्कतों के चलते परेशानी का सामना करना पड़ा था।

अभ्यर्थियों ने बताया कि वेबसाइट पर च्वाइस लॉक नहीं हो रही है। च्वाइस लॉक करने के दौरान वह अनलॉक हो रही है। सर्वर में समस्या के चलते वेबसाइट हैंग होने की भी परेशानी रही। वहीं प्रपत्रों के सत्यापन के लिए बनाए गए सत्यापन केंद्रों पर भी छात्रों को सत्यापन कार्य देरी से शुरू होने की समस्या रही। विश्वविद्यालय की ओर से प्रपत्रों के सत्यापन के लिए प्रदेश में 80 और जिले में पांच केंद्र बनाए गए हैं। इस बार नोएडा में एक भी सत्यापन केंद्र नहीं होने से अभ्यर्थियों को ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद जाना पड़ रहा है।

40 हजार छात्रों ने कराया पंजीकरण
-विश्वविद्यालय प्रवक्ता आशीष मिश्रा ने बताया कि  यूपीएसईई काउंसलिंग के तीसरे दिन 40 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। वहीं लगभग 15 ह जार अभ्यर्थियों ने फीस जमा कर दी है।

पंजीकरण के दौरान छात्रों को मिल रहे तीन विकल्प
-इस बार पंजीकरण के दौरान छात्रों को तीन विकल्प मिल रहे हैं। इसमें ऐसे छात्र जो आवंटित सीट पर फिलहाल प्रवेश लेना चाहते हैं, लेकिन द्वितीय चरण के लिए भी जाना चाहते हैं तो उन्हें फ्लॉट का विकल्प चुनना होगा। फ्लॉट विकल्प में छात्रों को चयन में सुधार का मौका मिलेगा। तीसरी श्रेणी में वे छात्र आएंगे जो कॉलेजों के आवंटन से संतुष्ट नहीं हैं और भविष्य में किसी भी राउंड की काउंर्सिंलग में भागीदारी नहीं चाहते। ऐसे छात्रों को विड्रो का विकल्प चुनना होगा। ऐसे छात्रों को काउंर्सिंलग के प्रति चरण के हिसाब से दो हजार रुपये की कटौती कर फीस वापसी मिलेगी। जिन छात्रों को कोई सीट आवंटित नहीं उन छात्रों को दो चरण मिलेंगे।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें