फोटो गैलरी

Hindi Newsएक-एक करके बिगड़ रही है पूर्व सैनिकों की तबीयत

एक-एक करके बिगड़ रही है पूर्व सैनिकों की तबीयत

वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे सैनिकों की तबीयत एक-एक करके बिगड़ रही है। रविवार सुबह आमरण अनशन पर बैठे हवलदार बाबूलाल बेहोश हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया,...

एक-एक करके बिगड़ रही है पूर्व सैनिकों की तबीयत
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 31 Aug 2015 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे सैनिकों की तबीयत एक-एक करके बिगड़ रही है। रविवार सुबह आमरण अनशन पर बैठे हवलदार बाबूलाल बेहोश हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, तीन सैनिक पहले से ही अस्पताल में हैं। आंदोलन में शामिल रिटायर्ड कर्नल आरपीएस बरार ने कहा कि हरियाणा से बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक आंदोलन में जल्द ही शामिल होने जा रहे हैं। जंतर-मंतर पर 77 दिनों से चल रहे आंदोलन को कोई दिशा नहीं मिल पाई है। स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री के लाल किले से दिए गए भाषण में भी ओआरओपी का हल न मिलने से नाराज तीन पूर्व सैनिक आमरण अनशन पर बैठ गए थे। अब तक नौ पूर्व सैनिक व शहीद सुनील कुमार यादव के पिता सांवल राम यादव अनशन पर बैठ चुके हैं।

नफीसा अली व बाइकर्स क्लब भी साथ: रविवार को बाइकर्स क्लब पूर्व सैनिकों का साथ देने जंतर-मंतर पहुंचा। हार्ले ओनर्स ग्रुप के सदस्यों ने कहा कि हम इस अभियान में पूर्व सैनिकों का साथ देने आए हैं। सुबह साढ़े 11 बजे नफीसा अली भी जंतर-मंतर पहुंची।

मन की बात से उम्मीद थी  

रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात में 1965 की लड़ाई में शामिल योद्धाओं की तारीफ की लेकिन वन रैंक वन पेंशन पर कुछ नहीं बोले। प्रधानमंत्री के इस रवैये से पूर्व सैनिक निराश हैं। पूर्व मेजर जनरल सतबीर ने कहा कि उन्हें आशा है प्रधानमंत्री मोदी पूर्व सैनिकों के मन की बात भी जरूर समझेंगे।

सरकार वादा पूरा करे

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने आंदोलनरत पूर्व सैनिकों के वन रैंक, वन पेंशन की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को उनसे किए गए वादे को पूरा करना चाहिए। अब्दुल्ला ने कहा, ओआरओपी पर संसद में सहमति बनी थी। इसे दिया जानी चाहिए। यह वादा पूर्व सरकार ने भी किया था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें