DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मनीष सिसोदिया के खिलाफ नहीं दर्ज किया मामला: दिल्ली पुलिस

मनीष सिसोदिया के खिलाफ नहीं दर्ज किया मामला: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस के मुख्य प्रवक्ता व क्राइम ब्रांच के स्पेशल कमिश्नर ताज हसन ने रविवार को यह बताया कि गाजीपुर थाने में उप-मु यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। पुलिस  को जो शिकायत मिली है, उसके आधार पर मामला नहीं बनता है।

उन्होंने कहा कि हमने सुबह ही इस बारे में जानकारी दे दी थी। इसके अलावा पुलिस ने यह सूचित भी किया था कि प्रधानमंत्री आवास पर धारा-144 लागू है। ऐसे में वहां धरना-प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। इसके बाद भी आप विधायक प्रधानमंत्री आवास-सात आरसीआर पर प्रदर्शन करने के लिए बढ़ने लगे तो उन्हें हिरासत में लिया गया।

ताज हसन ने यह सफाई दिल्ली पुलिस की कानून-व्यवस्था की कमान संभालने वाले दो अन्य स्पेशल सीपी स्तर के अधिकारियों की मौजूदगी में थी। तीनों स्पेशल कमिश्नर एकसाथ प्रेसवार्ता के लिए और उन्होंने दिल्ली पुलिस का पक्ष रखा। हसन ने बताया कि शनिवार को मनीष सिसोदिया के खिलाफ गाजीपुर फल व सब्जी मंडी में दौरे के बाद आढ़तियों व मंडी के प्रधान सुरेंद्र गोस्वामी ने शिकायत दी थी। सुरेंद्र ने आरोप लगाया था कि मंडी में पहुंचने पर सिसोदिया का रवैया तानाशाही पूर्ण रहा था। वह अपने पद का लाभ उठाते हुए उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं। सुरेंद्र ने यहां तक कहा था कि उप-मुख्यमंत्री से उन्हें खतरा है।

शिकायत पर नहीं बनती कार्रवाई
प्रेसवार्ता में ताज हसन ने बताया कि शिकायत की जांच के बाद पाया गया कि उस पर पुलिस की कोई कार्रवाई नहीं बनती है। इस कारण हमने इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया। जब मामला ही दर्ज नहीं किया गया है तो गिरफ्तारी का मतलब ही नहीं बनता।

नहीं हो रहे थे जांच में शामिल
जहां तक संगम विहार के विधायक दिनेश मोहनिया की गिरफ्तारी की बात है तो पुलिस ने उन्हें जांच में शामिल होने के लिए कहा था। पुलिस के बार-बार जांच में शामिल होने के लिए कहने के बाद भी वह दूरी बना रहे थे। इस कारण उन्हें गिरफ्तार किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:delhi police special commissioner taj hassan gazipur police station deputy chief minister manish sis