फोटो गैलरी

Hindi Newsजेसिका हत्याकांड: हाई कोर्ट ने मनु शर्मा को पैरोल दी

जेसिका हत्याकांड: हाई कोर्ट ने मनु शर्मा को पैरोल दी

दिल्ली उच्च न्यायालय ने 1999 में हुए जेसिका लाल हत्याकांड के जुर्म में उम्रकैद की सजा काट रहे मनु शर्मा को मंगलवार को 18 दिन की पैरोल दे दी ताकि वह एलएलबी का पाठयक्रम पूरा कर सके और अपनी शादी का...

जेसिका हत्याकांड: हाई कोर्ट ने मनु शर्मा को पैरोल दी
एजेंसीTue, 10 Jan 2017 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली उच्च न्यायालय ने 1999 में हुए जेसिका लाल हत्याकांड के जुर्म में उम्रकैद की सजा काट रहे मनु शर्मा को मंगलवार को 18 दिन की पैरोल दे दी ताकि वह एलएलबी का पाठयक्रम पूरा कर सके और अपनी शादी का पंजीकरण करा सके।

न्यायमूर्ति एके पाठक ने उस वक्त शर्मा को 31 जनवरी तक पैरोल पर रहने की इजाजत दे दी जब उसने अदालत से अनुरोध किया कि एलएलबी पाठयक्रम के सिलसिले में उसे अपने निजी संपर्क कार्यक्रम में हिस्सा लेना है। अदालत ने कहा कि इस तथ्य को ध्यान में रखकर कि याचिकाकर्ता (शर्मा) को इस अदालत की ओर से पहले भी पैरोल दी जा चुकी है, अदालत उसे 31 जनवरी तक राहत देने के पक्ष में है।

शर्मा ने अपने वकील अमित साहनी के जरिए हाई कोर्ट का रुख किया था। उसने दिल्ली सरकार को यह निर्देश देने की मांग की कि वह पैरोल की अवधि एक महीने के लिए बढ़ाने पर फैसला करे। दिल्ली सरकार ने पिछले साल 27 दिसंबर को शर्मा को दो हफ्ते की पैरोल दी थी ताकि वह 31 दिसंबर 2016 से एलएलबी के दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल हो सके। उसकी पैरोल 12 जनवरी को खत्म हो रही थी।

शर्मा ने अदालत से अनुरोध किया था कि उसे एक महीने के लिए पैरोल दी जाए, क्योंकि उसे एलएलबी पाठयक्रम के लिए निजी संपर्क कार्यक्रम में हिस्सा लेने के अलावा अपनी शादी के पंजीकरण के लिए चंडीगढ़ में रजिस्ट्रार के सामने पेश होना है।

सितंबर 2009 से अब तक शर्मा को छह बार पैरोल दी जा चुकी है। उसने मानवाधिकार में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा पूरी की और अब तमिलनाडु की अन्नामलाई यूनिवर्सिटी से एलएलबी कर रहा है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें