फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली महिला आयोग ने बस्सी को भेजा नोटिस

दिल्ली महिला आयोग ने बस्सी को भेजा नोटिस

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी को नोटिस भेजा है। आयोग ने 9 अक्तूबर को दुष्कर्म की शिकार हुई केशवपुर की चार वर्षीय बच्ची के मामले में 90 दिन के बाद भी...

दिल्ली महिला आयोग ने बस्सी को भेजा नोटिस
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 12 Jan 2016 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी को नोटिस भेजा है। आयोग ने 9 अक्तूबर को दुष्कर्म की शिकार हुई केशवपुर की चार वर्षीय बच्ची के मामले में 90 दिन के बाद भी चार्जशीट दाखिल न करने पर जवाब मांगा है।

आयोग की ओर से कहा गया कि दुष्कर्म जैसे मामले में 90 दिन के तय समय में चार्जशीट दाखिल न होना एक गंभीर मसला है। क्योंकि इससे आरोपी को जमानत लेने का अधिकार मिल जाता है।

बस्सी को भेजे गए नोटिस में स्वाति की ओर से कहा गया कि अगर तय समय पर चार्जशीट दाखिल नहीं की जाती तो यह पीड़िता को न्याय मिलने में परेशानी का कारण है। नोटिस में 2012 से 2015 के दौरान महिलाओं के खिलाफ हुए अत्याचारों पर दर्ज एफआईआर में से एक तिहाई पर दाखिल की गई चार्जशीट पर भी उठाए सवाल गए हैं।

कहा गया कि दिल्ली महिला आयोग की ओर से दिल्ली पुलिस से महिलाओं पर होने वाले अपराधों की संख्या और दाखिल होने वाली चार्जशीट पर जानकारी मांगी गई थी। जिसमें दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त दीपक मिश्रा की ओर से दिए गए आंकड़ों में 2012 से 2015 तक 31446 एफआईआर दर्ज की गईं, जबकि इनमें से 13050 मामलों में ही चार्जशीट दाखिल की गई। ऐसे में स्वाति ने दिल्ली पुलिस से इतने कम मामलों में चार्जशीट दाखिल करने, तय समय पर न करने और मांगे गए जवाबों की पूरी जानकारी न देने पर 10 दिनों के अंदर जवाब मांगा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें