फोटो गैलरी

Hindi Newsदानिश गैंगरेप: अभियोजन पक्ष ने कहा, सभी आरोपी अपराध में शामिल

दानिश गैंगरेप: अभियोजन पक्ष ने कहा, सभी आरोपी अपराध में शामिल

दानिश महिला सामूहिक बलात्कार मामले में मंगलवार को अंतिम जिरह शुरु हो गई। पुलिस की तरफ से अभियोजन पक्ष ने दावा किया कि फोरेंसिक साक्ष्यों से साबित हो रहा है कि सभी नौ आरोपी इस अपराध में शामिल थे।...

दानिश गैंगरेप: अभियोजन पक्ष ने कहा, सभी आरोपी अपराध में शामिल
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 05 Jan 2016 09:59 PM
ऐप पर पढ़ें

दानिश महिला सामूहिक बलात्कार मामले में मंगलवार को अंतिम जिरह शुरु हो गई। पुलिस की तरफ से अभियोजन पक्ष ने दावा किया कि फोरेंसिक साक्ष्यों से साबित हो रहा है कि सभी नौ आरोपी इस अपराध में शामिल थे। इनमें तीन नाबालिग आरोपी भी सम्मिलित हैं।

तीस हजारी स्थित एडिशनल सेशन जज कावेरी बावेजा की अदालत में अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता अतुल श्रीवास्तव ने अंतिम जिरह शुरु करते हुए कहा कि पीडि़त 52 वर्षीय विदेशी महिला ने छह आरोपियों की अदालत में पहचान कर ली है। इसके अलावा चश्मदीद गवाह और फोरेंसिक सबूत भी इनके खिलाफ आरोप साबित करने के लिए पर्याप्त है।

इन गवाहों में चश्मदीद शिवजी सिंह ने भी इन आरोपियों की पहचान की है। यहां तक की मामले से संबंधित पीडि़ता का सामान भी इन आरोपियेां से बरामद किया गया है। इसके अतिरिक्त आरोपियों का डीएनए का मिलान भी हो गया है। अभियोजन पक्ष की जिरह बुधवार को भी जारी रहेगी।

पेश मामले में दिल्ली पुलिस ने अदालत में आरोपपत्र दायर कर नौ लोगों को आरोपी बनाया था। ये सभी आरोपी नशाखोर हैं। इन्होंने दानिख्श महिला के साथ 14 जनवरी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के नजदीक सुनसान जगह पर सामूहिक दुष्कर्म किया था। मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। इनमें से तीन आरोपी नाबालिग पाए गए थे। जिनमें खिलाफ मामले को किशोर न्याय बोर्ड में भेज दिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें