फोटो गैलरी

Hindi Newsफर्जी कागजात पर सिम लेने वाले गिरफ्तार

फर्जी कागजात पर सिम लेने वाले गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने फर्जी कागजात के आधार पर सिम लेने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान 33 वर्षीय मोहित गुप्ता के रूप में की है। पुलिस के अनुसार आरोपी...

फर्जी कागजात पर सिम लेने वाले गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 11 Jan 2016 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने फर्जी कागजात के आधार पर सिम लेने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान 33 वर्षीय मोहित गुप्ता के रूप में की है।

पुलिस के अनुसार आरोपी युवक दिल्ली से फर्जी कागजात के आधार पर सिम लेता था और इसका इस्तेमाल पाकिस्तान में बैठे अपने अन्य साथियों से करता था। पुलिस के अनुसार आरोपी फर्जी कागजात के आधार पर लिए गए सिम का इस्तेमाल देश के अंदर हिंसा फैलाने के लिए भी कर सकते थे। पुलिस को गिरफ्तार आरोपी के पास से एक हजार से ज्यादा फर्जी आईडी और इतने ही फोटो मिले हैं।

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले दिनों पाकिस्तान आधारित एजेंसी को खुफिया जानकारी मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार पांच आरोपियों से पूछताछ के दौरान हमें पता चला कि पाकिस्तान इंटिलिजेंस ऑपरेटिव के कुछ युवक फर्जी कागजात पर सिम लेकर दिल्ली में बैठे अपने एजेंट से संपर्क कर रहे हैं। हमें मालूम चला कि दिल्ली में रहने वाला मोहित वोडाफोन के सिम से इन लोगों से संपर्क में है।

सूचना मिलने के बाद हमनें एसीपी केपीएस मलहोत्रा और इंस्पेक्टर पीसी यादव की देखरेख में विशेष टीम गठित की। जिन्होंने आरोपी युवक को शकुरपुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस फिलहाल आरोपी से इस मामले से जुड़ी अन्य पहलुओं के बारे में भी पूछताछ कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें