DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कैश देने से मना करने पर एचडीएफसी बैंक में किया हंगामा

कैश देने से मना करने पर एचडीएफसी बैंक में किया हंगामा

टीएचए में शुक्रवार को भी बैंकों से रुपया न मिलने के कारण वसुंधरा और राजेंद्रनगर में लाइन में लोगों ने हंगामा भी किया। लोग बैंक कर्मचारियों पर कुछ ही लोगों को फायदा पहुंचाने और लाइन में खड़े लोगों से झूठ बोलने का आरोप लगा रहे थे। पुलिस को मौके पर पहुंचकर मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा। जिन बैंकों में लोगों को कैश मिला उनमें भीड़ भी उमड़ी।

वसुंधरा सेक्टर 15 के एचडीएफसी बैंक भी लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोगों ने आरोप लगाया कि उन लोगों को गुरुवार को ही बैंक ने टोकन देकर शुक्रवार को कैश लेने की बात कही थी। लेकिन शुक्रवार की सुबह जब वह लोग पहुंचे तो बैंक ने केवल 27 लोगों को ही रुपए दिए। और बैंक में पर्याप्त कैश न होने की बात कहकर घर लौट जाने की बात कही। मौके पर पहुंची पुलिस ने करीब एक घंटे बाद लोगों को समझाकर मामले को शांत कराया।

लोगों का आरोप है कि पुलिस ने जब बैंक में जाकर डाटा चेक किया तो 83 लोगों को  कैश दिया जा चुका था। जबकि लाइन में लगे केवल 27 लोगों को ही कैश दिया गया। रुपए निकालने के लिए बैंक पहुंचे शिवपाल ने बताया कि नोटबंदी के 24वें दिन भी बैंकों की ओर से राहत नहीं मिल रही है।

कभी बैंक में सर्वर डाउन तो कभी कैश न होने की वजह देकर उन्हें घर वापस लौटना पड़ रहा है। उन्होंने बैंक प्रबध्न के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।वहीं इस संबंध में बैंक अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने किसी भी खाताधारक के साथ ना इंसाफी नहीं की है। उनके पास रुपया लेने वाले लोगों की सारी डिटेल है। 

दोपहर एक बजे तक ही पीएनबी 
राजेंद्रनगर सेक्टर 3 की पीएनबी में लोगों एक बजे तक कैश हुआ खत्म 
राजेंद्रनगर सेक्टर 3 की पंजाब नेशनल बैंक में दोपहर एक बजे तक ही नगदी खत्म हो गई। नगदी न मिलने पर लोगों ने बैंक के बाहर जमकर हंगामा किया। बैंक से पैसे निकालने के लिए बैंक पहुंची मनीषा ने बताया कि वह सुबह 10 बजे से बैंक की लाइन में लगी हैं। कैश निकालने के लिए वह गुरुवार को टोकन भी लेकर गईं थीं। लेकिन शुक्रवार को एक बजे बैंक मैनेजमेंट ने एनांउसमेंट कर दिया कि बैंक में कैश खत्म हो गया है। कैश निकालने वाले लोग शनिवार को बैंक आएं। 

सिर्फ इन बैंकों में मिला कैश, रही भीड़
वसुंधरा सेक्टर -9 बैंक ऑफ बड़ौदा, वसुंधरा सेक्टर 11 एक्सिस बैंक, वसुंधरा सेक्टर 15 इलाहाबाद बैंक, एसबीआई बैंक, एचडीएफडी बैंक, वैशाली सेक्टर 4 की एसबीआई बैंक, ऑरियंटल बैंक, महाराजपुर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:chaos at hdfc bank in ghaziabad due to cash crisis