फोटो गैलरी

Hindi Newsकॉल सेंटर रैकेट: डीयू की पूर्व छात्राओं समेत 11 गिरफ्तार

कॉल सेंटर रैकेट: डीयू की पूर्व छात्राओं समेत 11 गिरफ्तार

नोएडा और दिल्ली में कॉल सेंटर चलाकर लोगों से धोखाधड़ी करने वाले शातिरों को अदालत ने जेल भेज दिया। बीमा पॉलिसी और लोन दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाली महिला सरगना सहित 11 आरोपियों को एसटीएफ...

कॉल सेंटर रैकेट: डीयू की पूर्व छात्राओं समेत 11 गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 11 Dec 2015 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा और दिल्ली में कॉल सेंटर चलाकर लोगों से धोखाधड़ी करने वाले शातिरों को अदालत ने जेल भेज दिया। बीमा पॉलिसी और लोन दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाली महिला सरगना सहित 11 आरोपियों को एसटीएफ ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था।

जेल जाने वालों में डीयू की दो पूर्व छात्राएं भी शामिल हैं। अलीगढ़ के एक कारोबारी द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर पर यूपी एसटीएफ और क्राइम ब्रांच ने ठगों के इस नेटवर्क का भंडाफोड़ किया था।

पुलिस के अनुसार बीते सात जुलाई को गांधीपार्क के रहने वाले कारोबारी शिवम मित्तल ने थाना गांधीपार्क में 54 लाख रुपये की धोखाधड़ी होने की एफआईआर कराई थी। कारोबारी ने पुलिस को बताया था कि उनके पास पॉलिसी कराने के लिए कॉल आई थी।

उन्हे पॉलिसी में रुपये निवेश कर दुगना फायदा और बोनस दिलाने का झांसा दिया था। धीरे-धीरे 54 लाख रुपये कारोबारी से जमा करा लिए गए। इसके बाद से नंबर बंद जाने लगा। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कराने के बाद एसटीएफ व क्राइम ब्रांच जुट गई थी। शुक्रवार को एसटीएफ ने दिल्ली के आजाद नगर, कृष्णा नगर और नोएडा के सेक्टर नंबर-4 में चलने वाले कॉल सेंटर में छापा मारकर 115 लोगों को गिरफ्तार किया था।

शनिवार को एसटीएफ कॉल सेंटर की सरगना महिला आरोपी पूजा मेहरा, उसके पति निखिल मेहरा और बेटा अंकित मेहरा सहित 11 आरोपियों को महिला थाना लेकर पहुंची। आरोपियों में शामिल दो युवतियां अंशू और नीतू ने स्वंय को दिल्ली यूनीवर्सिटी की पूर्व छात्रा बताया। इसके बाद सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। जिसके बाद सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

यह भेजे गए जेल
-पूजा मेहरा पत्नी निखिल मेहरा निवासी कृष्णा नगर, दिल्ली
-निखिल मेहरा पुत्र राजेश मेहरा निवासी कृष्णा नगर, दिल्ली
-अंकित मेहरा पुत्र निखिल मेहरा निवासी कृष्णा नगर, दिल्ली
-राहुल पुत्र जगदीश निवासी संजय नगर, गाजियाबाद
-आलोक दुबे पुत्र अनिल दुबे निवासी किदवई नगर, कानपुर
-निखिल पुत्र बिजेन्द्र निवासी तारानगर, सिविल लाइन, सोनीपत
-तरुण गोयल पुत्र लक्ष्मण प्रसाद निवासी पांडव नगर, दिल्ली
-रवि पुत्र किशोरीलाल निवासी संजय नगर, दिल्ली
-संजय पुत्र अभिजीत निवासी आशुतोष नगर, फरीदाबाद
-नीतू पत्नी रमेश निवासी जनकपुरी, दिल्ली
-अंशु पुत्री नरेश वर्मा निवासी सेक्टर-5, गाजियाबाद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें