फोटो गैलरी

Hindi Newsथैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों की रक्षा के लिए रक्तदान शिविर

थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों की रक्षा के लिए रक्तदान शिविर

सेक्टर-55 में आरडब्लूए व रेडक्रास सोसायटी एंव रोटरी कल्ब संस्कार द्वारा थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों की रक्षा के लिए रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। रक्त दान शिविर के दौरान एनआईटी विधायक नगेन्द्र भड़ाना...

थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों की रक्षा के लिए रक्तदान शिविर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 06 Nov 2016 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

सेक्टर-55 में आरडब्लूए व रेडक्रास सोसायटी एंव रोटरी कल्ब संस्कार द्वारा थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों की रक्षा के लिए रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। रक्त दान शिविर के दौरान एनआईटी विधायक नगेन्द्र भड़ाना ने कहा कि रक्तदान महादान है और एक रक्तदाता सरहद पर लड़ रहे जवान से लेकर आम आदमी का जीवन सुरक्षित कर सकता है।

इस मौके पर आरडब्लूए के प्रधान प्रदीप राणा ने रक्तदाताओं को रक्तदान करने पर धन्यवाद  करते हुए कहा कि रक्तदान करने से रक्तदाता को किसी प्रकार की हानि अथवा कमजोरी महसूस नहीं होती है, बल्कि शरीर से दान में दिए गए रक्त की पूर्ति अगले 24 घंटों के अंतराल में ही प्राकृतिक प्रक्रिया के फलस्वरूप पूर्ण हो जाती है। इसलिए दूसरों की जिन्दगी बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा स्वैच्छिक रक्तदान करके पुण्य का भागी बनना चाहिए।

इस मौके पर आरडब्लूए के महासचिव कवि देवेन्द्र कुमार ने बताया कि हर वर्ष प्रधान प्रदीप राणा अपने जन्मदिवस को यादगार पल बनाने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन करवाते हैं। जिससे समाज के उन लोगों का भला हो सकें जिन्हें रक्त की आवश्यकता है। शिविर के दौरान 160 लोगों ने रक्त देकर नेक कार्य किया।

इस अवसर पर प्रधान प्रदीप राणा व कराटे मास्टर गंगेश तिवारी ने कवि देवेन्द्र कुमार को 51वीं बार रक्त दान करने पर सम्मानित किया। रक्त दान शिविर में भाजपा नेता राजेश डागर,राजेश सिंह, प्रदीप गुप्ता, मनीष शर्मा, ओपी गुप्ता, एसएन शर्मा, आर के शर्मा, शाहिद एडवोकेट, भानू प्रताप राणा सहित शहर के अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें