फोटो गैलरी

Hindi News15 दिन बाद से नोएडा ट्रैफिक पुलिस करेगी एप से चालान

15 दिन बाद से नोएडा ट्रैफिक पुलिस करेगी एप से चालान

दो सप्ताह बाद से नोएडा ट्रैफिक पुलिस मोबाइल एप से चालान करना शुरू कर देगी। इसके लिए एनआईसी की ओर से पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। एक सप्ताह बाद एप से ट्रायल के तौर पर चालान करने शुरू कर...

15 दिन बाद से नोएडा ट्रैफिक पुलिस करेगी एप से चालान
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 08 Sep 2016 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

दो सप्ताह बाद से नोएडा ट्रैफिक पुलिस मोबाइल एप से चालान करना शुरू कर देगी। इसके लिए एनआईसी की ओर से पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। एक सप्ताह बाद एप से ट्रायल के तौर पर चालान करने शुरू कर दिए जाएंगे। अभी पुलिस साधारण तरीके से रसीद काटकर चालान करती है। पुलिस को हाइटेक बनाने व लोगों की सहूलियत के लिए अब एप से चालान किए जाने की तैयारी की जा रही है।

एप से चालान के लिए गुरुवार को एनआईसी की ओर से प्रशिक्षण दिया गया। एसपी ट्रैफिक प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि एक सप्ताह बाद ट्रायल के तौर पर एप से चालान करने शुरू किए जाएंगे। एक सप्ताह तक एप व रसीद, दोनों के जरिए चालान किए जाएंगे। ट्रायल के दौरान आने वाली खामियों को दूर कर 15 दिन बाद इसके पूरी तरीके से लागू कर दिया जाएगा।

बार-बार नियम तोड़ने वाले वाहनों का रिकार्ड होगा तैयार
अभी पुलिस के पास ऐसा कोई सिस्टम नहीं है जिससे संबंधित वाहन चालक के बारे में पता किया जा सके कि उसने पहले कब-कब नियम तोड़े हैं। एप से चालान शुरू होने पर वाहन तोड़ते हुए पकड़े जाने वाले चालक का पूरा रिकार्ड सामने आ जाएगा। तीन बार से ज्यादा नियम तोड़ने पर उसका डीएल निरस्त किया जाएगा।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें