फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्लीः इंदिरा गांधी एयरपोर्ट में एसी फेल, यात्री रहे परेशान

दिल्लीः इंदिरा गांधी एयरपोर्ट में एसी फेल, यात्री रहे परेशान

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल वन डी पर गुरुवार शाम मेट्रो के निर्माण कार्य के दौरान खुदाई से एसी का पाइप टूट गया और एसी बंद पड़ गया। शाम को लगभग पांच बजे बंद पड़ा एसी अगले लगभग तीन...

दिल्लीः इंदिरा गांधी एयरपोर्ट में एसी फेल, यात्री रहे परेशान
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 07 Jul 2016 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल वन डी पर गुरुवार शाम मेट्रो के निर्माण कार्य के दौरान खुदाई से एसी का पाइप टूट गया और एसी बंद पड़ गया। शाम को लगभग पांच बजे बंद पड़ा एसी अगले लगभग तीन घंटे तक बंद रहा।

इसके बाद डायल ने अस्थाई इंतजामों के जरिए टर्मिनल के अंदर तापमान को 25 डिग्री सेल्सियस तक स्थिर कर पाया। टर्मिनल के बंद परिसर में गर्मी बढ़ने से यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा।

उमस व गर्मी की शिकायत किए जाने पर डायल की ओर से असुविधा को देखते हुए यात्रियों को विमानन कंपनियों की मदद से जल्द से जल्द जहाजों में बिठाया गया। वहीं डायल की ओर से यात्रियों के लिए पानी की भी व्यवस्था की गई। ढाई से तीन घंटे के बाद डायल के कर्मी स्पिल एसी, पंखों , ब्लोवर व अन्य इंतजामों के जरिए परिसर के अंदर तापमान को  25 डिग्री सेल्सियस तक लाने में सफल हो सके। देर रात तक मरम्मत का काम जारी रहा।

डायल के प्रवक्ता के अनुसार टर्मिनल वन डी में तापमान को नियंत्रित करने के लिए बड़े-बड़े एसी लगे हैं। मेट्रो के कर्मियों ने निर्माण कार्य के दौरान एसी की पाइप लाइन तोड़ दी। इसके चलते टर्मिनल के अंदर एसी ने काम करना बंद कर दिया। इससे यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा। डायल की ओर से अतिरिक्त कर्मचारी लगा कर यात्रियों को पीने के लिए मुफ्त में पानी उपलब्ध कराया गया।

वहीं डीएमआरसी के अनुसार स्टेशन की इंट्री व एक्जीट गेट पर खुदाई के दौरान पाइप में दिक्कत आयी। इसे जल्द से जल्द ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें