DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

5 रुपये में एसी वेटिंग रूम का मजा लेने वाले पकड़े

तपती गर्मी से बचने के लिए दिल्ली के कुछ लोग अवैध रूप से रेलवे के एसी वेटिंग रूम में दिन गुजार रहे हैं। पिछले सप्ताह ऐसा ही एक मामला नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सामाने आया। एक व्यक्ति पिछले कई दिनों से पांच रुपये का रेलवे का टिकट लेकर दिनभर एसी वेटिंग रूम में समय बिताता पकड़ा गया। पिछले 20 दिनों में ऐसे तीन मामले सामने आ चुके हैं।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एसी वेटिंग रूम के एक अटेंडेंट ने स्टेशन के वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की कि एक व्यक्ति पिछले एक सप्ताह से रोज वेटिंग रूम में आकर बैठ जाता है और जाने के लिए कहने पर झगड़ा करता है। जब मामले की जांच के लिए के लिए रेलवे के कर्मी व वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और कड़ाई से पूछताछ की तो वेटिंग रूम में बैठे व्यक्ति ने अपना नाम राशिद बताया। उसने कहा कि उसके पास टिकट है।

उसने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन तक का पांच रुपये का टिकट दिखाया। उसने रेलवे अधिकारियों को कहा कि यह टिकट अगले 24 घंटे के लिए वैध है। ऐसे में उसे बताया गया कि इस टिकट पर वह वेटिंग रूम में रुक नहीं सकता। और उसको वहां से जाने के लिए कहा गया। उसे चेतावनी दी गई कि वह ऐसा दोबारा न करे। गौरतलब है कि एसी वेटिंग रूम में जाने के लिए एसी गाड़ी का टिकट होना जरूरी है।

यात्रियों को दिक्कत: कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से वेटिंग रूम में रहने के चलते वास्तविक यात्रियों को जगह नहीं मिल पाती है। ऐसे में उन्हें प्लेटफार्म पर समय बिताना पड़ता है। गाडियों के निरस्त होने पर एसी वेटिंग रूम में यात्रियों की संख्या काफी बढ़ जाती है।

एक महीने तक वेटिंग रूप में बिताई रात
यह इकलौता मामला नहीं है। इसी तरह कुछ दिनों पूर्व केरल का रहने वाला एक बुजुर्ग व्यक्ति पकड़ा गया था, जो लगभग एक महीने से वेटिंग रूम में रह रहा था। वह रोज रात में लगभग 12 बजे पांच रुपये का एक जनरल टिकट लेकर वेटिंग रूम में रात बिताता था। ऐसे ही पिछले सप्ताह एक महिला यात्री को भी पकड़ा गया। उसे पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से गाड़ी पकड़नी थी और वह दो दिन से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम में रह रही थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:5 bucks to enjoy the AC waiting room holding