फोटो गैलरी

Hindi Newsपरिवार चलाने के लिए करते थे चोरी, 22 वाहन के साथ 3 अरेस्ट

परिवार चलाने के लिए करते थे चोरी, 22 वाहन के साथ 3 अरेस्ट

अपराध जांच शाखा सेक्टर-56 ने वाहन चोरी के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार कर 22 वाहन बरामद किए हैं। इनमें 20 मोटरसाइकिलें और दो स्कूटी शामिल हैं। आरोपियों ने इन वाहनों को शहर में अलग-अलग थाना...

परिवार चलाने के लिए करते थे चोरी, 22 वाहन के साथ 3 अरेस्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Mar 2017 06:43 AM
ऐप पर पढ़ें

अपराध जांच शाखा सेक्टर-56 ने वाहन चोरी के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार कर 22 वाहन बरामद किए हैं। इनमें 20 मोटरसाइकिलें और दो स्कूटी शामिल हैं। आरोपियों ने इन वाहनों को शहर में अलग-अलग थाना क्षेत्रों से चोरी किया था। आरोपियों के दो-तीन साथी गिरफ्त से बाहर हैं। जिनकी गिरफ्तारी के बाद और भी वाहन बरामद होने की उम्मीद है।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान धौज गांव निवासी आसिफ उर्फ बेडा, मौसम और बरसाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत हाथियाका गांव निवासी निसार उर्फ भूरा के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों को 7 मार्च को अलफला कॉलेज के नजदीक से गिरफ्तार किया था। आरोपी निसार को डीग जेल से प्रोडेक्शन वारंट पर लेकर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। तभी से तीनों पुलिस रिमांड पर चल रहे थे।

डीसीपी एनआईटी आस्था मोदी ने गुरुवार दोपहर को सेक्टर-56 अपराध जांच शाखा के कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस गिरोह को काबू करने में अपराध जांच शाखा प्रभारी आनंद सांगवान की भूमिका रही है। उन्होंने बताया कि जिले में अपराध जांच शाखा सेक्टर-56 सबसे ज्यादा चोरी के वाहनों को बरामद कर चुकी है।
 
कैसे करते थे वारदात: वारदात को अंजाम देने के लिए ये बदमाश ऑटो पकड़कर बल्लभगढ़ बस अड्डा पहुंच जाते थे। फिर विभिन्न सेक्टर, कॉलोनी में घर के सामने खड़ी मोटरसाइकिल और बाजारों में खड़े वाहनों को मास्टर चाबी का इस्तेमाल कर चोरी कर ले जाते थे। आरोपी चोरी की वारदातों में पहले भी पकड़े जा चुके हैं। उक्त आरोपी पेशेवर बदमाश हैं। आरोपियों में से एक निसार उर्फ भूरा लूट की वारदात को भी अंजाम दे चुका है।

परिवार चलाने के लिए करते हैं चोरी: गिरफ्तार आरोपियों में से एक ने बताया कि अपना परिवार चलाने के लिए वह वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। चोरी की स्कूटी और मोटरसाइकिलों को वह 5 से 10 हजार रुपये में बेच देते हैं। जिससे उनका घर का खर्च चलता रहता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें