फोटो गैलरी

Hindi Newsगाजियाबाद: इंदिरापुरम के दो फ्लैट में लगी आग

गाजियाबाद: इंदिरापुरम के दो फ्लैट में लगी आग

इंदिरापुरम के एग्जोटिका एलीगेंस सोसाइटी के एक फ्लैट में गुरुवार सुबह आग लग गई। आग लपटे इतनी तेज थी ऊपर का फ्लैट भी आग की चपेट में आ गया। सोसाइटी के सुरक्षागार्डों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी और आग...

गाजियाबाद: इंदिरापुरम के दो फ्लैट में लगी आग
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 19 Jan 2017 08:12 PM
ऐप पर पढ़ें

इंदिरापुरम के एग्जोटिका एलीगेंस सोसाइटी के एक फ्लैट में गुरुवार सुबह आग लग गई। आग लपटे इतनी तेज थी ऊपर का फ्लैट भी आग की चपेट में आ गया। सोसाइटी के सुरक्षागार्डों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी और आग को काबू करने लगे। दमकल की गाड़ी पहुंचने से पहले ही हाईड्रेंट की मदद से सुरक्षगार्डों ने आग पर काबू पा लिया।
 
अहिंसा खंड-2 की एग्जोटिका एलीगेंस सोसाइटी के फ्लैट नंबर-204 ई में डॉक्टर सुमित अग्रवाल परिवार के साथ रहते हैं। गुरुवार सुबह करीब नौ बजे उनके फ्लैट में आग लग गई। आग को देख डॉक्टर के परिवार वालों ने शोर मचाना शुरू किया। आवाज सुनकर सोसाइटी के लोग और सुरक्षागार्ड फ्लैट पर पहुंचे। इस दौरान आग की लपटे तेज हो गई। आग ऊपरी मंजिल के फ्लैट में चली गई।

डॉक्टर का परिवार फ्लैट से बाहर आग गया। इसके बाद सोसाइटी के सुरक्षागार्डों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी और सुरक्षागार्ड आरिफ अपने साथियों के साथ हाईडेंर्ट से आग को काबू करने लगा। करीब 30 मिनट में सुरक्षगार्डों ने हाईडे्रंट की मदद से आग पर काबू पा लिया। आग से दोनों फ्लैट में सोफा व इलेक्ट्रानिक सामान जलकर राख हो गया। आग से किसी की हताहत होने की सूचना नहीं है।

मंदिर में जल रहे दिये से लगी आग
डॉक्टर के परिजनों का कहना है कि उनके फ्लैट के बालकनी में मंदिर बना है। सुबह मंदिर में दिया जल रहा था। वहीं मंदिर के पास पर्दा भी लगा है। मंदिर के दिए से पर्दे में आग लग गई। इसके बाद धीरे-धीरे आग अंदर तक फैल गई और दोनों फ्लैट को अपने चपेट में ले ली। फिलहाल अग्निशमन विभाग के अधिकारी आग के कारणों की जांच कर रहे है।

आधे घंटे बाद पहुंची दमकल
सूचना मिलने के आधे घंटे बाद दमकल की दो गाडियां मौके पर पहुंची। जबकि वैशाली से एग्जोटिका सोसाइटी तक पहुंचने में मात्र 15 मिनट का समय लगता है। वैशाली फायर स्टेशन के एफएसओ अजय कुमार शर्मा का कहना है कि सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां रवाना हो गई। तब सोसाइटी का पता तलाशने में 10 से 15 मिनट का अधिक समय लग गया। जब तक दमकल की गाड़ी पहुंची। तब तक आग पर काबू पाया जा चुका था।

हाईड्रेंट काम न करने पर हो सकता था बड़ा हादसा
सोसाइटी के लोगों का कहना था कि हाईडे्रंस काम कर रहा था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। आग धीरे-धीरे ऊपर के फ्लैट में पहुंच रही थी। वहीं दमकल की गाड़ी भी देरी से पहुंची। सोसाइटी का अग्निशमन सयंत्र सही होने से बड़ा हादसा होने से बच गया।

आग की सूचना से मची अफरा-तफरी
आग की सूचना से सोसाइटी में अफरा-तफरी मच गई। लोगों अपने फ्लैट से बाहर निकलकर परिसर में आग गए। आग वाले फ्लैट के नीचे खड़ी गाड़ियों को हटाने लगे। करीब आधे घंटे बाद जब आग की लपटे बंद हुई और दमकल की गाड़ियां पहुंची। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें