फोटो गैलरी

Hindi Newsयोगी सरकार@ 1 महीना: कर्ज माफी से लेकर अवैध बूचड़खानों पर बैन, पढ़ें 30 बड़े फैसले

योगी सरकार@ 1 महीना: कर्ज माफी से लेकर अवैध बूचड़खानों पर बैन, पढ़ें 30 बड़े फैसले

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बतौर सीएम एक महीना पूरा हो गया है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। अपने एक महीने के कार्यकाल में यूपी की योगी

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 26 Jun 2017 03:55 PM

25- बिजली बिल पर बकाया सरचार्ज माफ होगा

सरकार ने फैसला किया है कि बिजली बिल पर बकाया सरचार्ज माफ किया जाएगा। 10 हजार बकाया वाले किसान चार किस्तों में भुगतान कर सकेंगे। 

26- एक लाख मिट्रिक टन आलू खरीदे जाएंगे

योगी आदित्यनाथ सरकार की दूसरी कैबिनेट मीटिंग में कई अहम फैसले लिए गए हैं। इन फैसलों को बताते हुए श्रीकांत शर्मा ने कहा कि योगी सरकार किसानों से एक लाख मिट्रिक टन आलू खरीदेगी। सरकार 487 रुपये क्विंटल आलू खरीदेगी। 

27- गेहूं किसानों को योगी का बडा सहारा 

उत्तर प्रदेश के गेहूं किसानों को बिचौलियों से मुक्ति दिलाने के महत्वपूर्ण कदम के तहत योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसला करते हुए राज्य में पांच हजार गेहूं खरीद केन्द्रों के जरिए 80 लाख टन गेहूं की सीधी खरीद का फैसला किया। 

योगी सरकार@ 1 महीना: कर्ज माफी से लेकर अवैध बूचड़खानों पर बैन, पढ़ें 30 बड़े फैसले9 / 10

योगी सरकार@ 1 महीना: कर्ज माफी से लेकर अवैध बूचड़खानों पर बैन, पढ़ें 30 बड़े फैसले

28- प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को मंजूरी

प्रदेश में सरकार बनने के ठीक एक माह बाद हुई तीसरी कैबिनेट बैठक में प्रधानमंत्री फसल योजना को मंजूरी दी गई। वहीं, अब प्रदेश में सभी विभागों में ई-टेंडरिंग से ठेके दिए जाने का भी निर्णय किया गया है।

29- 20 नए कृषि विज्ञान केंद्र बनाने का फैसला

योगी आदित्यनाथ सरकार की मंगलवार को हुई तीसरी कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। इसमें 20 नए कृषि विज्ञान केंद्र बनाए जाने पर भी फैसला लिया गया है।

30- आगरा और गोरखपुर एयरपोर्ट का नाम बदला गया

गोरखपुर एयरपोर्ट के नाम में बदलाव करते हुए प्रदेश सरकार ने महायोगी गोरक्षनाथ एयरपोर्ट करने का फैसला किया है। इसके अलावा आगरा एयरपोर्ट का भी नाम बदला गया है। अब यह एयरपोर्ट दीन दयाल एयरपोर्ट के नाम से जाना जाएगा।

योगी सरकार@ 1 महीना: कर्ज माफी से लेकर अवैध बूचड़खानों पर बैन, पढ़ें 30 बड़े फैसले10 / 10

योगी सरकार@ 1 महीना: कर्ज माफी से लेकर अवैध बूचड़खानों पर बैन, पढ़ें 30 बड़े फैसले