फोटो गैलरी

Hindi News2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES

कई फोटोज होती है जो यूं कोई फोटोग्राफर अपने हैंडल से सोशल मीडिया में डालता है लेकिन वह देखते ही देखते वायरल हो जाती है। 2015 में लखनऊ कोर्ट के बाहर एक पुलिसकर्मी द्वारा एक बुजुर्ग की टाइपिंग मशी

लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 18 Dec 2016 05:44 PM

कई फोटोज होती है जो यूं कोई फोटोग्राफर अपने हैंडल से सोशल मीडिया में डालता है लेकिन वह देखते ही देखते वायरल हो जाती है। 2015 में लखनऊ कोर्ट के बाहर एक पुलिसकर्मी द्वारा एक बुजुर्ग की टाइपिंग मशीन तोड़ने वाली फोटो खूब वायरल हुई थी। उसी तरह साल 2016 में भी कई ऐसी फोटो रही जो खूब चर्चा में रही। इनमें से कई फोटोज ऐसी थी गलत जानकारी के चलते वायरल हुई तो कोई फोटो किसी अन्य व्यक्ति के नाम से वायरल हो गई। इस साल जेल में बंद के राजनेता की फोटो भी जब सोशल मीडिया पर आई तो खूब वायरल हुई। livehindustan.com आपको कुछ ऐसी ही फोटोज के बारे में बताने जा रहा है कि वह 2016 में किन वजहों से हुई वायरल...

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES1 / 14

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES

दाना माझी की पत्नी की लाश को कंधे में ले जाने वाली फोटो

ओडिशा के सरकारी हॉस्पिटल से एम्बुलेंस और मॉर्चरी वैन नहीं मिलने पर एक शख्स को पत्नी की डेड बॉडी मजबूरन कंधे पर लेकर जाना पड़ा। आदिवासी कम्युनिटी के दाना माझी ने इस तरह 10 किलोमीटर तक का रास्ता तय किया। इस दौरान उसकी 12 साल की बेटी भी रोती-बिलखती साथ चल रही थी। इस घटना का वीडियो वायरल भी खूब वायरल हुआ था। 

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES2 / 14

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES

बैंक की लाइन में खड़े बुजुर्ग की रोते हुए फोटो खूब हुई थी वायरल 
 
नोटबंदी के दौरान गुरुग्राम में एक बैंक के बाहर खड़े सेना के एक रिटायर फौजी की एक फोटो खूब वायरल हुई। इस बुजुर्ग का नाम नंद लाल है। बुजुर्ग की आंखों से उस वक्त आंसू निकल गए जब वे बैंक के बाहर लाइन में लगे हुए थे और उनकी जगह कोई और आकर खड़ा हो गया। यह तस्वीर गुरुग्राम में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की न्यू कॉलोनी ब्रांच के बाहर की है। इस तस्वीर को हिंदुस्तान टाइम्स के फोटो जर्नलिस्ट प्रवीन कुमार ने अपने कैमरे में कैद किया है। अखबार में इस तस्वीर का कैप्शन दिया गया है, ‘उन्होंने कहा था कि केवल अमीर रोएंगे।’

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES3 / 14

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES

सोनम के 10 रुपये वाली फोटो 

इस साल 10 रुपये का नोट इंटरनेट पर नजर आया था जिसपर 'सोनम गु*** बेवफा है' लिखा गया था। इसे देखकर लगा कि प्यार में ठुकराए गए किसी आशिक ने ये नोट सोनम को उसकी बेवफाई के लिए वापस देने के लिए ऐसा किया था लेकिन उसके इस कदम ने सोनम गु*** नाम की हर लड़की को चर्चा में ला दिया।

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES4 / 14

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES

ढाका की सड़कें खून से जब लाल नजर आईं

इस साल बकरीद पर बांग्लादेश की राजधानी ढाका की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि ढाका की सड़कों का पानी बकरीद पर की गई पशुओं की कुर्बानी की वजह से लाल हो गया। सोशल मीडिया पर इसकी कई तस्वीरें वायरल हो गईं, जिनमें सड़कें खून से लाल नजर आईं। ज्यादातर तस्वीरें राजधानी ढाका की सड़कों की थीं। दरअसल बांग्लादेश में बकरीद के बाद जबरदस्त बारिश हुई और ड्रेनेज सिस्टम खराब होने की वजह से कुर्बानी दिए गए जानवरों का खून पानी में मिल गया और सड़कें खून से लाल हो गई। यह भी कहा जा रहा है कि जो जगह कुर्बानी के लिए निर्धारित की गई थी उसका लोगों ने उल्लंघन किया गया।

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES5 / 14

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES

ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर आतंकी हमले के बाद वायरल हुई एयर होस्टेस की फोटो

22 मार्च को ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर हुए बम धमाकों के दौरान एयर होस्टेस निधि को गंभीर चोटें आई थी जिस कारण उनका एक पैर भी फ्रैक्चर भी हो गया था। जिसके बाद उन्हें ब्रसेल्स के एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हमले के तुरंत बाद निधि की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वॉयरल हुई थी जिसमें वह पीले कपड़ों में खून से लथपथ नजर आ रही थी।

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES6 / 14

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES

छगन भुजबल की वीलचेयर की फोटो हुई  वायरल
​महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री और NCP नेता छगन भुजबल 14 मार्च से मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद थे। अप्रैल महीने में जब उन्हें सेंट जॉर्ज अस्पताल इलाज के लिए भर्ती कराया गया तो उनकी एक फोटो वायरल हो गई।  तस्वीर में कभी महाराष्ट्र के कद्दावर नेता वीलचेयर पर बेहद कमजोर और उम्रदराज दिख रहे हैं।

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES7 / 14

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES

10 करोड़ रुपये की बाइक की वायरल फोटो

इस साल ये बाइक फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हुई। ये बाइक राजस्थान के सीकर के विधायक रतन सिंह जलधारी के बेटे की बताई गई और इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये बताई गई। हालांकि विधायक ने इस बात से साफ इनकार कर दिया कि यह बाइक उनकी है। इससे पहले यह बाइक वसई-विरार के एमएलए हितेंद्र ठाकुर द्वारा अपने बेटे उतंग ठाकुर को दिया गया गिफ्ट बताया गया था। दरअसल, यह बाइक इंडियन शेफ क्लासिक नाम की यह क्रूजर बाइक अमेरिकन ब्रांड - इंडियन मोटरसाइकिल कंपनी की है। यह 1811 सीसी की है और इसकी कीमत 23 लाख रुपये के आसपास है। 

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES8 / 14

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES


मिर्चीवाली लड़की

चीन के एक गांव की 'मिर्चीवाली' लड़की की फोटो भी खूब वायरल हुई। इस लड़की की फोटो पर लोगों का कहना था कि वह तमाम खूबसूरत मॉडलों टक्कर दे सकती हैं। सोशल मीडिया पर लोग जमकर इस 'मिर्ची गर्ल' को शेयर किया। लोगों ने उसकी तुलना शहर की खूबसूरत लड़कियों से की और उसे 'बोल्ड एंड बिंदास' बताया। 

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES9 / 14

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES

पाकिस्तान का चायवाला
पाकिस्तान का अरशद खान 'चायवाला' अचानक इंटरनेट की दुनिया में छा गया था। इस चायवाले की तस्वीर सोशल मीडिया पर क्या आई महिलाएं उसकी दीवानी हो गई और उसकी तुलना बॉलीवुड स्टार्स से भी की जाने लगी। नीली-हरी आंखों वाला अरशद खान 'चायवाला' आज पाकिस्तान में मॉडलिंग करता है। पाकिस्तानी फोटोग्राफर जियाह अली ने इसकी फोटो कैमरे में कैद की थी। उन्होंने जब चायवाले की फोटोज इंस्टाग्राम पर डालीं तो वो वायरल हो गईं 

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES10 / 14

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES

नेपाल की सब्जी वाली
नेपाल में सब्जी बेचने वाली एक लड़की की फोटो भी इस साल खूब वायरल हुई। लोग उसकी खूबसूरती और मेहनत के कायल हुए। फोटोग्राफर रूपचंद्र महाराजन ने नेपाल के लोकल मार्केट में सब्जी बेचती इस लड़की की फोटो क्लिक की थी। फोटोग्राफर ने जैसे ही इंटरनेट पर इसकी फोटो पोस्ट कीं, वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। 

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES11 / 14

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES

दिवाली की रात वाली भारत की वायरल फोटो

दिवाली के दिन एक फोटो भी इस साल खूब वायरल हुई। इस तस्वीर में दावा किया गया कि यह सैटेलाइट से ली गई। इस तस्वीर में पूरा भारत जगमगाता नजर आया। तस्वीर शेयर करने के साथ-साथ लोग मैसेज लिख रहे थे कि यह तस्वीर नासा ने दिवाली की रात को ली है। असल में यह फोटो असली नहीं थी बल्कि 2012 की एक रिपोर्ट के अनुसार इस तस्वीर को सैटेलाइट से ली गई भारत की कई तस्वीरों को एक साथ मिलाकर बनाया गया। इस तस्वीर को नेशनल ओसीनिक एंड एटमोस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन ने 2003 में बनाया था।

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES12 / 14

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES


 
स्टेडियम में सोती हुई लड़की का फोटो वायरल
दिल्ली में भारत-न्यूजीलैंड के बीच हुए वनडे मैच के दौरान भी एक फोटो खूब वायरल हुई। यह फोटो मैदान की नहीं बल्कि मैदान के बाहर की थी। जब मैच के दौरान स्टेडियम में कैमरामैन ने एक सोती हुई लड़की को कैमरे में कैद किया। कैमरामैन ने फोकस किया तो उसके साथ मैच देखने आई उसकी मित्र ने उसे बताया कि वह टीवी स्क्रीन पर है। इसके बाद क्या था, यह लड़की तुरंत नींद से जागकर खुद को कैमरे के सामने सोता हुआ पाकर शर्मा गई। फिरोजशाह कोटला स्टेडियम की स्क्रीन पर 1 मिनट से कम समय के लिए उसे सोता हुआ दिखाया, तो स्टेडियम में मौजूद हर दर्शक इनकी ही बाते करना लगा।

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES13 / 14

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES

अंगूरलता के नाम पर फिटनेस ट्रेनर की फोटो हुई वायरल

असम चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंची अंगूरलता डेका के नाम पर एक युवती की फोटो खूब वायरल हुई। डेका जब असम विधानसभा चुनाव में जीती तो उनके बारे में सोशल मीडिया पर काफी चर्चा होने लगी और उनकी तस्वीरें भी खूब वायरल होने लगी। अंगूरलता असम में बतद्रोवा विधानसभा सीट से जीती। इंटरनेट पर अंगूरलता के नाम पर शेयर की गई एक फोटो वायरल हो गई है, लेकिन अब यह खुलासा हुआ है कि यह तस्वीर अंगूरलता की नहीं बल्कि एक फिटनेस ट्रेनर की निकली जो उनके नाम से शेयर की जा रही है। अंगूरलता की फोटो बताकर जो तस्वीर शेयर की जा रही है वो सपना व्यास पटेल नाम की एक लड़की की तस्वीर थी।

 

अलविदा 2016: सुप्रीम कोर्ट के इन फैसलों की खूब हुई चर्चा

2016 की इन वारदातों को नहीं भूल पाएगा कोई भारतीय

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES14 / 14

2016 मेंं सोशल मीडिया पर इन वायरल फोटोज को आज भी मिल रहे LIKES