फोटो गैलरी

Hindi Newsगणेश पंडाल में युवती को पीटने वाली दो महिला कांस्टेबल निलंबित

गणेश पंडाल में युवती को पीटने वाली दो महिला कांस्टेबल निलंबित

लालबागचा राजा के पंडाल में नंदिनी गोस्वामी नामक एक युवती की पिटाई करने वाली दो महिला कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित महिला कांस्टेबल का नाम वर्षा पाटील और अनुराधा सोलुंके है। युवती...

गणेश पंडाल में युवती को पीटने वाली दो महिला कांस्टेबल निलंबित
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 29 Sep 2015 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

लालबागचा राजा के पंडाल में नंदिनी गोस्वामी नामक एक युवती की पिटाई करने वाली दो महिला कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित महिला कांस्टेबल का नाम वर्षा पाटील और अनुराधा सोलुंके है।

युवती को पीटने का वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई पुलिस आयुक्त को घटना की जांच कराने और उसकी रिपोर्ट 48 घंटे के अंदर पेश करने का आदेश दिया था। इसके बाद दोनों महिला कांस्टेबल पर कार्रवाई की गई।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) देवेन भारती ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि घटना की वीडियो और प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर उन दोनों महिला पुलिस को निलंबित कर दिया गया है जो वीडियो में युवती की पिटाई करते हुए दिख रही हैं। उन्होंने कहा कि पूरी जांच रिपोर्ट आने के बाद अन्य दोषियों पर भी कार्रवाई हो सकती है। उन्होंने बताया कि पीडि़त युवती का बयान अभी दर्ज नहीं हुआ है। लेकिन उनके परिजनों और गवाहों के बयान लिए गए हैं। पुलिस वायरल वीडियो का पता लगा रही है और सीसीटीवी के फुटेज भी जमा कर रही है।

इस बीच पीडि़त युवती ने कुछ चैनलों से बातचीत में कहा है कि पुलिस ने उनकी मां के साथ बदसलूकी की थी और उनकी पिटाई भी की थी। इसका विरोध करने पर महिला पुलिस ने उनकी भी पिटाई की। उन्हें पुलिस स्टेशन में ले जाकर भी पिटाई की थी। पीडि़त युवती ने सफाई दी कि वह मंदबुद्धि नहीं है। घटना की वजह से वह मानसिक रूप से परेशान थीं।

इधर निलंबित दोनों महिला कांस्टेबल ने अपनी सफाई में कहा है कि युवती वीआईपी गेट से जाने की कोशिश कर रही थी। मना करने के बाद भी वह लगातार कोशिश कर रही थी। लेकिन मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अफसर का कहना है कि महिला कांस्टेबल को यह अधिकार नहीं है कि वह किसी नागरिक को इस तरह से सरेआम पिटाई करे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें