फोटो गैलरी

Hindi Newsतमिलनाडु में चुनाव पूर्व जब्त 570 करोड़ की जांच CBI को सौंपी गई

तमिलनाडु में चुनाव पूर्व जब्त 570 करोड़ की जांच CBI को सौंपी गई

तमिलनाडु में 16 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तिरुपुर में चुनाव आयोग द्वारा तीन ट्रकों में पकड़े गए 570 करोड़ कैश के मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। मद्रास हाईकोर्ट ने आज इस मामले की...

तमिलनाडु में चुनाव पूर्व जब्त 570 करोड़ की जांच CBI को सौंपी गई
एजेंसीMon, 04 Jul 2016 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु में 16 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तिरुपुर में चुनाव आयोग द्वारा तीन ट्रकों में पकड़े गए 570 करोड़ कैश के मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। मद्रास हाईकोर्ट ने आज इस मामले की सुनवाई करते हुए सीबीआई को निर्देश दिया कि शिकायत से संबंधित सभी दस्तावेज जब्त करें और इतनी बड़ी मात्रा में नकदी बरामदगी की जांच कर रिपोर्ट कोर्ट में पेश करें।

गौरतलब हो कि 16 मई को नोटों के बंडल से भरे हुये तीनों ट्रक को चुनाव आयोग ने पकड़ा था। उसमें कुल 570 करोड़ रुपए कैश थे। चौंकाने वाली बात ये थी कि चुनाव आयोग के दस्ते ने जब इन ट्रकों को रोका था तो ये नहीं रुके था बल्कि भागने लगे। इसी कारण चुनाव आयोग का शक गहराया और फिर आगे जाकर इन ट्रकों को रोका गया।

हालांकि ट्रक के ड्राइवरों ने जो काग़ज़ात दिखाएं थे उसके मुताबिक़ ये पैसा कोयंबटूर से विशाखापट्टनम एसबीआई बैंक में जा रहा था। जांच के दौरान इन कागजातों में कई गड़बड़ियां मिलीं थीं। फिर देर शाम तक एसबीआई ने इन पैसों को अपना बताते हुए कहा था कि ये पैसा नियमित ट्रांसफर के तहत भेजा जा रहा था।

वहीं चुनाव आयोग ने इन ट्रकों के साथ तीन कारों में चल रहे अधिकारियों से पूछताछ की थी तो उन्होंने खुद को आंध्र प्रदेश पुलिस का कर्मी बताया था, लेकिन उन्होंने वर्दी नहीं पहन रखी थी और ना ही उनके पास कोई वैध दस्तावेज थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें