फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस ने अय्यर को दी सोच समझकर बयान देने की नसीहत

कांग्रेस ने अय्यर को दी सोच समझकर बयान देने की नसीहत

कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के पेरिस पर आतंकी हमले के बारे में दिए बयान से किनारा कर लिया है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता को सलाह दी है कि उन्हें सोच विचार करने के बाद बयान देना चाहिए।...

कांग्रेस ने अय्यर को दी सोच समझकर बयान देने की नसीहत
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 16 Nov 2015 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के पेरिस पर आतंकी हमले के बारे में दिए बयान से किनारा कर लिया है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता को सलाह दी है कि उन्हें सोच विचार करने के बाद बयान देना चाहिए।

मणिशंकर अय्यर इससे पहले भी कई विवादित बयान दे चुके हैं। पार्टी प्रवक्ता और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस खुद को मणिशंकर अय्यर के बयान से अपने को जोड़ना नहीं चाहती। उन्हें सोच-विचार के बाद बयान देना चाहिए। किसी भी तरह से आप इसे सही नहीं ठहरा सकते। यह अमानवीय कार्रवाई है।

मणिशंकर अय्यर ने पेरिस में हुए आतंकी हमले पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा था कि पश्चिमी देशों में चलाए जा रहे इसलाम विरोधी फोबिया को तत्काल रोका जाना चाहिए। फ्रांस में रह रहे मुसलमानों को यह आश्वासन दिया जाना चाहिए कि वह भी देश के नागरिक हैं। उन्होंने कहा कि इस बात पर विचार करना चाहिए कि यह स्थिति क्यों बनी।

वीके सिंह बर्खास्त करने की मांग
कांग्रेस ने विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह को बर्खास्त करने की मांग की है। अजय माकन ने कहा कि यह पहला मौका नहीं है, जब उन्होंने इस तरह का विवादस्पद बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी वीके सिंह से यह पूछना चाहती है कि क्या राष्ट्रपति, रिजर्व बैंक के गर्वनर रघुराम राजन और दलाई लामा ने भी पैसे लेकर बयान दिए हैं। वीके सिंह ने कहा था कि देश में असहिष्णुता पर बहस उन लोगों ने छेड़ी है, जिन्हे इस काम के लिए पैसे दिए गए थे। यह बहस कुछ ज्यादा ही कल्पनाशील लोगों के दिमाग की गैर जरुरी उपज है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें