फोटो गैलरी

Hindi Newsमहाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा सरकार कार्यकाल पूरा करेगी: फडणवीस

महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा सरकार कार्यकाल पूरा करेगी: फडणवीस

शिवसेना की ओर से बार-बार सत्ता छोड़ने की धमकी मिलने के बावजूद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि हम अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। उन्होंने अतिविश्वास के साथ कहा कि शिवसेना भाजपा की अगुवाई...

महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा सरकार कार्यकाल पूरा करेगी: फडणवीस
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 31 Oct 2015 04:21 PM
ऐप पर पढ़ें

शिवसेना की ओर से बार-बार सत्ता छोड़ने की धमकी मिलने के बावजूद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि हम अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। उन्होंने अतिविश्वास के साथ कहा कि शिवसेना भाजपा की अगुवाई वाली सरकार का हिस्सा बनी रहेगी और हम मुंबई महापालिका का चुनाव भी साथ मिलकर लड़ेंगे।

भाजपा-शिवसेना गठबंधन सरकार का एक साल पूरा होने के अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस करके अपनी सरकार की प्रगति रिपोर्ट पेश की। उन्होंने कहा कि एक साल में हमने पारदर्शी और प्रगतिशील सरकार दी है। कांग्रेस-एनसीपी ने हमें खजाना खाली करके दिया था। लेकिन हमने राज्य और जनता के विकास के लिए कई योजनाओं को लागू किया है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी मंत्रियों ने अपने विभाग में बेहतर काम किए हैं।

सत्ता में सहयोगी पार्टी शिवसेना के आक्रामक रूख पर फडणवीस ने कहा कि भाजपा और शिवसेना दो अलग दल हैं और दोनों की सोच और कार्यशैली में अंतर है। हमने विधानसभा के चुनाव भी अलग-अलग लड़े थे। लेकिन हम दोनों सत्ता में साथ हैं और इसी नोंक-झोंक के साथ सरकार जनता के लिए काम करते हुए पांच साल का कार्यकाल भी पूरा करेंगे। हाल में भाजपा और शिवसेना के बीच जिस तरह से वाकयुद्ध चला उसका राज्य सरकार पर क्या प्रभाव पड़ेगा? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि इससे राज्य सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन मुख्यमंत्री ने गठबंधन धर्म निभाने में दर्द का एहसास करते हुए कहा कि अगर हमें 20-22 सीटें और मिल जाती तो हम अपने दम पर सरकार चलाते।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली के एनसीपी प्रमुख शरद पवार के गढ़ बारामती की तारीफ करने पर भ्रष्टाचार के मामलों में कथित रूप से शामिल अजित पवार और सुनील तटकरे की जांच प्रभावित होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि एनसीपी नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरापों की जांच प्रभावित नहीं होगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें