फोटो गैलरी

Hindi Newsबाजार में जल्द वापसी कर सकती है मैगी, पढ़ें नेस्ले का बयान

बाजार में जल्द वापसी कर सकती है मैगी, पढ़ें नेस्ले का बयान

नेस्ले इंडिया ने यहां शुक्रवार को कहा कि तीन प्रयोगशालाओं में मैगी के सभी नमूने जांच में खरे पाए गए और नूडल सुरक्षित है। इस रपट के बाद कंपनी जल्द ही मैगी का उत्पादन फिर से शुरू कर देने की तैयारी करना...

बाजार में जल्द वापसी कर सकती है मैगी, पढ़ें नेस्ले का बयान
एजेंसीSat, 17 Oct 2015 11:32 AM
ऐप पर पढ़ें

नेस्ले इंडिया ने यहां शुक्रवार को कहा कि तीन प्रयोगशालाओं में मैगी के सभी नमूने जांच में खरे पाए गए और नूडल सुरक्षित है। इस रपट के बाद कंपनी जल्द ही मैगी का उत्पादन फिर से शुरू कर देने की तैयारी करना चाहती है, जिसे सीसा और एमएसजी की अधिक मात्रा की रपट के बाद लगाए गए रोक के बाद बंद करना पड़ा था।

कंपनी ने यहां शुक्रवार को एक बयान में कहा कि हाल ही में बंबई उच्च न्यायालय के आदेश के मुताबिक, सभी तीन प्रयोगशालाओं से परिणाम मिल चुके हैं। कंपनी के बयान में कहा गया है, "छह किस्मों के सभी 90 नमूने तीन प्रयोगशालाओं की जांच में सही पाए गए। इनमें सीसे की मात्रा सीमा से काफी कम है।"

कंपनी ने यह वादा किया कि वह भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) तथा अन्य योग्य एजेंसियों के साथ सहयोग करती रहेगी।

नेस्ले ने अपने बयान में कहा, "बंबई उच्च न्यायालय के आदेश के मुताबिक हम अब निर्माण शुरू करेंगे और निर्मित उत्पाद भी यदि तीनों प्रयोगशालाओं में सही पाए जाते हैं, तो उसके बाद उनकी बिक्री शुरू कर देंगे। हम भारतीय बाजार में अपने मैगी नूडल को फिर से पेश करने के लिए कटिबद्ध हैं।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें