फोटो गैलरी

Hindi Newsरेल नीर घोटाला: दो अधिकारी निलंबित

रेल नीर घोटाला: दो अधिकारी निलंबित

रेल नीर घोटाला मामले में रेलवे के दो अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। हालांकि यह तय माना जा रहा था कि इन अधिकारियों को निलंबित कर दिया जाएगा। गौरतलब है...

रेल नीर घोटाला: दो अधिकारी निलंबित
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 17 Oct 2015 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

रेल नीर घोटाला मामले में रेलवे के दो अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। हालांकि यह तय माना जा रहा था कि इन अधिकारियों को निलंबित कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि सीबीआई ने उत्तर रेलवे के दो पूर्व अधिकारियों और सात निजी कंपनियों के खिलाफ 13 जगहों पर छापेमारी की जिसमें 20 करोड़ रुपये बरामद किए गए। प्रीमियम ट्रेनों में आवश्यक रेल नीर नहीं देकर किसी और कंपनी का पानी यात्रियों को देने के मामले में यह छापेमारी की गई।

उत्तर रेलवे के तत्कालीन मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधकों (पीएस एवं कैटरिंग) एमएस चालिया और संदीप सिलस के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

सीबीआई ने निजी कंपनियों आर के एसोसिएटस प्राइवेट लिमिटेड, सत्यम कैटरर्स प्राइवेट लिमिटेड, अंबुज होटल एंड रियल एस्टेट, पीके एसोसिएटस प्राइवेट लिमिटेड, सनशाइन प्राइवेट लिमिटेड, वंदावन फूड प्रॉडक्ट और फूड वर्ल्ड के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। सिलस एक पूर्व केंद्रीय मंत्री के निजी सचिव के तौर पर सेवाएं दे चुके हैं।

सूत्रों ने दावा किया कि आर के असोसिएटस और वंदावन फूड प्रॉडक्ट के मालिक श्याम बिहारी अग्रवाल, उनके बेटे अभिषेक अग्रवाल और राहुल अग्रवाल के आवास से 20 करोड़ रूपए नगद बरामद किए गए हैं। आरोप है कि आरोपियों ने राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस सहित प्रीमियम ट्रेनों में जरूरी रेल नीर के इतर सस्ते पैक पेयजल की आपूर्ति को लेकर इन निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें